कल्याण-अहिल्यानगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रेलवे फ्लाईओवर का विस्तार।

 


शहाड : 

कल्याण-अहिल्यानगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित शहाड रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे फ्लाईओवर के विस्तार कार्य की प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ होने वाली है। इसके लिए एमएमआरडीए ने 320 करोड़ रुपये के टेंडर की घोषणा की है।

वर्तमान में यह फ्लाईओवर दो लेनों का है, जिसे चार लेन में विस्तारित किया जाएगा। इस विस्तार से यातायात की भीड़ को काफी हद तक कम करने में मदद मिलेगी। शहाड रेलवे फ्लाईओवर, जो कल्याण-उल्हासनगर और अहिल्यानगर क्षेत्र को जोड़ता है, स्थानीय निवासियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

पिछले कुछ वर्षों में, फ्लाईओवर पर ट्रैफिक में वृद्धि देखी गई है। इसके दोनों ओर चार लेन की सड़कें बनाई गई हैं, लेकिन फ्लाईओवर की सीमित लेन के कारण अक्सर जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। स्थानीय निवासियों ने इस समस्या के समाधान के लिए फ्लाईओवर के विस्तार की मांग की थी, जिसे अब एमएमआरडीए ने स्वीकृति दे दी है।

इस फ्लाईओवर के विस्तार के साथ, एमएमआरडीए ने मुंबई शहरी बुनियादी ढांचा परियोजना (एमयूआईपी) के तहत शहाड में रेलवे फ्लाईओवर के चार लेन का काम प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। इस रेलवे फ्लाईओवर की कुल लंबाई 1090 मीटर होगी।

टेंडर की घोषणा के साथ ही इस फ्लाईओवर का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। इस विस्तार के बाद, शहाड पुल पर यातायात जाम की समस्या से जल्द ही निजात मिलने की उम्मीद है। स्थानीय निवासियों ने इस निर्णय का स्वागत किया है और उन्हें विश्वास है कि इससे उनकी दैनिक यात्रा में सुधार होगा।





Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget