कंडोमप क्षेत्र में विज्ञापन की चाह में स्काय वाक के पिलर में चलाई जा रही ड्रिल मशीन!

 


डोंबिवली : करन हिंदुस्तानी 

डोंबिवली मनपा प्रशासन की विज्ञापन से होने वाली आय की लत ने एक गंभीर खतरा उत्पन्न कर दिया है। स्काय वाक के मुख्य पिलर को तोड़ने-मरोड़ने की अनुमति दी जा रही है।

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार, डोंबिवली पूर्व में मनपा कार्यालय के ठीक सामने स्थित एक बड़े पिलर पर एक एजेंसी द्वारा विज्ञापन लगाने के लिए लोहे का फ्रेम स्थापित किया जा रहा है। इस कार्य के लिए पिलर में सरेआम ड्रिल मशीन से छेद किए जा रहे हैं, जिससे पिलर की मजबूती पर गंभीर खतरा मंडरा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अस्पताल के विज्ञापन लगाने के लिए पिलर में कई जगहों पर ड्रिल मशीन का इस्तेमाल किया जा चुका है। इससे पिलर की संरचना प्रभावित हो सकती है। इसके अलावा, पिलर पर स्थापित सीसीटीवी कैमरा भी विज्ञापन के कारण ढक जाएगा, जिससे सुरक्षा की दृष्टि से भी समस्या उत्पन्न हो सकती है।

इस घटना ने स्थानीय निवासियों में चिंता बढ़ा दी है। लोगों का कहना है कि प्रशासन को विज्ञापन के लाभ के बजाय, जनता की सुरक्षा और संरचनात्मक मजबूती को प्राथमिकता देनी चाहिए। यदि ऐसे ही अव्यवस्थित तरीके से काम चलता रहा, तो भविष्य में गंभीर दुर्घटनाएं हो सकती हैं। 

स्थानीय नागरिकों ने प्रशासन से मांग की है कि इस कार्य को तत्काल रोका जाए और पिलर की मजबूती की जांच कराई जाए।






Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget