मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण की बैठक में उल्हासनगर के ७ रस्तों के विकास पर चर्चा।

 


मुंबई: 

०४ अक्टूबर २०२४ को मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण की स्थायी समिति की बैठक आयुक्तों की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में कुल ७ प्रमुख सड़क परियोजनाओं पर चर्चा की गई, जिनका विवरण निम्नलिखित है:

1. उल्हासनगर-४ में नेताजी चौक से कैलाश कॉलोनी तक सड़क का सिमेंट कंक्रीटीकरण।

2. उल्हासनगर में न्यू इंग्लिश हाईस्कूल से लालचक्की चौक, पेट्रोल पंप और हिललाईन पुलिस स्टेशन तक सड़क का सिमेंट कंक्रीटीकरण।

3. उल्हासनगर-१ में ए ब्लॉक से साईबाबा मंदिर, डॉल्फिन कॉलोनी, सेंच्युरी ग्राउंड और गुरुद्वारा तक सड़क का सिमेंट कंक्रीटीकरण।

4. उल्हासनगर-४ में वाको कंपाउंड से व्हीनस चौक तक सड़क का सिमेंट कंक्रीटीकरण।

5. उल्हासनगर-४ में सोनार चौक से कोयंडे पुतला, शारदा कैसल तक सड़क का सिमेंट कंक्रीटीकरण।

6. उल्हासनगर-३ में पेधोल हिराघाट मंदिर से डबी होटल, समर्पण अपार्टमेंट तक सड़क का सिमेंट कंक्रीटीकरण।

7. उल्हासनगर-३ में शामा प्रसाद मुखर्जी चौक से शांतीनगर, विठ्ठलवाडी रेलवे स्टेशन तक सड़क का कार्य।

इन ७ सड़क परियोजनाओं को महत्वपूर्ण माना गया है, और इनके लिए स्वीकृत निधि का समय पर उपयोग आवश्यक है। इसके लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर नियोजन विभाग, जल आपूर्ति, और प्रभाग समिति १ से ४ को समय-समय पर मुम्बई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) के साथ समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि कार्य शीघ्रता से पूरा किया जा सके।

इसके अतिरिक्त, मनपा आयुक्त विकास ढाकने ने संबंधित अधिकारियों को मौखिक आदेश दिए हैं कि इन २७ प्रमुख सड़कों पर कार्य करते समय, कार्य करने वाले विभाग, सलाहकार और ठेकेदार के नाम, साथ ही अभियंता की जानकारी प्रदर्शित करने वाले बोर्ड लगाए जाएं।

हालांकि, कुछ स्थानों पर जल आपूर्ति विभाग द्वारा चल रहे भूमिगत गटर के कार्य के कारण सड़क निर्माण में देरी हो रही है। विशेष रूप से उल्हासनगर-१ की सड़क पर विद्युत ट्रांसफार्मर बाधित हो रहे हैं और उल्हासनगर-५ में कुछ स्थानों पर संपत्ति बाधित हो रही है।

इस बैठक में आयुक्त के अलावा निम्नलिखित लोग उपस्थित थे: उल्हासनगर महानगरपालिका और मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण के श्री अर्जुन कोरेगावर, अधीक्षण अभियंता, श्री किशोर गवस, अतिरिक्त आयुक्त (२), श्री तरुण शेवकानी, शहर अभियंता, श्री हनुमंत खरात, कार्यकारी अभियंता, विद्युत विभाग, श्री परमेश्वर बुडगे, कार्यकारी अभियंता (पा.पु), प्रभाग समिति संख्या १ से ४ तक के प्रभाग अधिकारी और अन्य अधिकारी, साथ ही एम. एम. आर. डीए. के संबंधित सलाहकार और ठेकेदार भी उपस्थित थे।







Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget