अमर शहीद संत कंवरराम आर्थिक विकास महामंडल की स्थापना की मांग।

 



उल्हासनगर:

महाराष्ट्र राज्य सिंधी साहित्य अकादमी के कार्याध्यक्ष महेश सुखरामनी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से अमर शहीद संत कंवरराम आर्थिक विकास महामंडल की स्थापना की मांग की है। उनका कहना है कि यह महामंडल सिंधी समाज के दुर्बल वर्ग को सशक्त बनाने और रोजगार उपलब्ध कराने में सहायक होगा, जिससे वे अपने जीवन का यापन कर सकें।

महेश सुखरामनी ने बताया कि वे महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में जाकर सिंधी समाज को जागरूक कर रहे हैं और कई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। उनका उद्देश्य है कि सिंधी समाज एकजुट होकर अपनी मांगें उठाए। उन्होंने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को लिखित पत्र भेजकर इस महामंडल की स्थापना की आवश्यकता को रेखांकित किया है।

सुखरामनी ने मांग की है कि इस महामंडल के अंतर्गत कम से कम 50 करोड़ रुपए का फंड स्थापित किया जाए, जिससे सिंधी समाज के दुर्बल वर्ग को आर्थिक और प्रशिक्षण सहायता मिल सके। उन्होंने कहा कि जैसे अन्य समाजों के लिए महामंडल बनाए गए हैं, वैसे ही सिंधी समाज के विकास के लिए भी उचित कदम उठाए जाने चाहिए।

महेश सुखरामनी ने सरकार से अपील की है कि अमर शहीद संत कंवरराम के नाम से आर्थिक महामंडल की स्थापना जल्द से जल्द की जाए, ताकि सिंधी समाज की मांग को पूरा किया जा सके। उनका कहना है कि सभी समाजों के साथ न्याय किया गया है, उसी तरह सिंधी समाज के साथ भी न्याय होना चाहिए।







Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget