महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की पहल: उल्हासनगर में मराठी भवन का सपना साकार हो।

 


उल्हासनगर : 

उल्हासनगर शहर में सिंधू भवन के तर्ज पर मराठी भवन का निर्माण किया जाए ताकि इस भवन में मराठी संस्कृति, मराठी भाषा, मराठी परंपरा और छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर, महात्मा फुले जैसे महान व्यक्तियों की जानकारी आगामी पीढ़ियों को उपलब्ध कराई जा सके। 

इस मराठी भवन में नाट्यगृह भी होना चाहिए, जिससे मराठी नाटकों का मंचन करने के लिए मराठी बच्चों को लाभ हो सके। इसलिए, उल्हासनगर शहर में मराठी भवन के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। 

मराठी भवन के निर्माण के लिए आवश्यक निधि और भूमि तुरंत उपलब्ध कराने की मांग आज मनसे की ओर से जिला अध्यक्ष बंडू देशमुख और शहर अध्यक्ष संजय घुगे ने महापालिका आयुक्त विकास ढाकणे के समक्ष की। 

महापालिका आयुक्त विकास ढाकणे भी मराठी भवन के संबंध में सकारात्मक हैं और उल्हासनगर शहर के मराठी समुदाय के लिए जल्द ही मराठी भवन स्थापित होने की उम्मीद जताई गई है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष बंडू देशमुख, शहर अध्यक्ष संजय घुगे, विभाग अध्यक्ष अनिल गोधडे सहित अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

उल्हासनगर में मराठी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए यह भवन महत्वपूर्ण कदम होगा, जो आने वाली पीढ़ियों को अपने संस्कृति और इतिहास से जोड़ने में मदद करेगा।





Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget