उल्हासनगर में जीन्स पैकिंग वालों की स्ट्राइक समाप्त के बाद, रेट बढ़ाने की मांग फिर से गर्माई


 

उल्हासनगर:

दिनांक १५.०९.१०२४ को  जीन्स पैकिंग वालों की दो दिन की स्ट्राइक समाप्त हुई थी,  इस बैठक में जीन्स व्यापारी संगठनों के अध्यक्षों ने सभी व्यापारियों से अपील की थी कि वे पैकिंग करने वालों का समर्थन करें। इस संदर्भ में हिल लाइन पुलिस स्टेशन में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल जगताप के नेतृत्व में कई व्यापारी संगठनों के अध्यक्ष और जीन्स पैकिंग असोसिएशन के सदस्य शामिल हुए थे।

स्ट्राइक खत्म पर जो आश्वासन व्यापारी संगठन ने दिए थे उन से ना खुश उल्हासनगर प्रेस पेकिंग मालिक संगठन ने रेट बढ़ाने की मांग को दोबारा उठाया। जीन्स पैकिंग संगठन के अध्यक्ष न्यानेश्वर करवंदे ने कहा कि मार्केट में पैकिंग का रेट बढ़ाने का सिलसिला अब भी खत्म नहीं हुआ है। कुछ व्यापारी रेट बढ़ाने को तैयार हैं, जबकि कुछ अन्य इसे मानने से इनकार कर रहे हैं। 

जीन्स व्यापारी संगठनों के अध्यक्षों जैसे गोपी वाधवानी, दिनेश लहरानी, किशोर वनवारी,आकाश वाधवानी,बंटी कुरसीजा,किशन सेठ और अन्य ने कहा कि यदि कोई व्यापारी रेट बढ़ाने में आनाकानी करता है, तो वे इस पर ध्यान देंगे और पैकिंग वालों के हक की रक्षा करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी व्यापारी द्वारा यदि संगठन की बात नहीं मानी जाती, तो उस व्यापारी के दुकान पर कोई भी पैकिंग वाला नहीं जाएगा।

जीन्स प्रेस पैकिंग मालिक संगठन ने कहा कि वे केवल अपने हक की मांग कर रहे हैं। संगठन का कहना है कि वर्तमान में मिनिमम मालका खर्च 9 रुपये पचास पैसे और दो रुपए का नफा उन्हे मिलना चाहिए, जबकि व्यापारी उन्हें केवल 8 रुपये देने की पेशकश कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि पैकिंग का खर्च उठाने के लिए उन्हें उचित रेट मिलना चाहिए।

इस प्रकार, जीन्स पैकिंग वालों की स्थिति एक बार फिर से चर्चा में आ गई है। प्रेस एंड पेकिंग संगठनों की एकजुटता और समर्थन से उम्मीद है कि पैकिंग वालों को जल्द ही उनके हक का उचित मूल्य मिल सकेगा।






Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget