आचार्य चाणक्य कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन: प्रधानमंत्री मोदी ने दी शुभकामनाएं।

 




उल्हासनगर :

महाराष्ट्र सरकार के कौशल, रोजगार, उद्यमिता और नवाचार विभाग ने आचार्य चाणक्य कौशल विकास केंद्र की स्थापना की है। इस केंद्र का उद्घाटन आज वर्चुअल माध्यम से किया गया, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री माननीय श्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री माननीय श्री देवेंद्र फडणवीस और माननीय श्री अजीत पवार उपस्थित रहे।

इस महत्वाकांक्षी परियोजना का उद्घाटन कार्यक्रम एसएसटी महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए भी लाइव प्रसारित किया गया। विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के सुसज्जित कॉन्फ्रेंस हॉल में इस समारोह का हिस्सा बनकर इतिहास के इस पल का अनुभव किया। 

महाराष्ट्र सरकार की यह पहल विश्वकर्मा समाज के व्यवसायों को सम्मान प्रदान करने और नई पीढ़ी को रोजगार एवं स्व-रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर कहा कि भारत के पारंपरिक व्यवसायों को अधिक मंच मिलना चाहिए, जिससे न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी हमारे कौशल की पहचान हो सके।

इस उद्घाटन समारोह में उपस्थित नेताओं ने बलुतेदार समाज की उन्नति और उन्हें नई पहचान दिलाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि यह परियोजना समाज के विकास में एक नया आयाम जोड़ेगी।

सांस्कृतिक और शैक्षणिक महत्व के इस कार्यक्रम में सीधा ऑनलाइन सहभागिता का अवसर प्रदान करने के लिए महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रशासन का आभार व्यक्त किया। महाविद्यालय के संस्थापक प्राचार्य डॉ. पुरस्वानी और आईक्यूएसी समन्वयक डॉ. खुशबू पुरस्वानी के मार्गदर्शन में इस आयोजन को सफलतापूर्वक सम्पन्न किया गया। 

इस प्रकार, आचार्य चाणक्य कौशल विकास केंद्र की स्थापना से न केवल महाविद्यालय के विद्यार्थियों को नई संभावनाएं मिलेंगी, बल्कि यह समाज के आर्थिक उत्थान में भी एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।






Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget