भाजपा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एकत्रित नेतृत्व के तहत लड़ेगी।

 


मुंबई: 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में एकत्रित नेतृत्व के तहत चुनाव लड़ने की घोषणा की है। यह निर्णय पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया, जिसमें एकल नेता के स्थान पर सामूहिक नेतृत्व पर जोर दिया गया है।

रावसाहेब दानवे को चुनाव समन्वयक नियुक्त किया गया

भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और मराठा नेता रावसाहेब दानवे को चुनाव समन्वयक नियुक्त किया है। राज्य इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने बताया कि पार्टी 16 अतिरिक्त समितियों का गठन भी करेगी, जिनका नेतृत्व वरिष्ठ नेता करेंगे।

समुदायों से समर्थन बढ़ाने की रणनीति

यह रणनीतिक बदलाव उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की एकल नेतृत्व की रणनीति से हटकर है। भाजपा विभिन्न समुदायों से नेताओं को नियुक्त करके अपने समर्थन आधार को बढ़ाने का प्रयास कर रही है। एक पार्टी नेता ने बताया कि दानवे की नियुक्ति से मराठवाड़ा में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने का लक्ष्य है, जहां लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था।

बैठक में शामिल प्रमुख नेता

कोर कमेटी की बैठक में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव के साथ-साथ फडणवीस, बावनकुले और अशोक चव्हाण जैसे राज्य नेताओं ने भाग लिया। बावनकुले ने आगामी कोर कमेटी की बैठक 13 सितंबर को आयोजित करने की घोषणा की, जहां चुनाव रणनीति के विवरण पर चर्चा की जाएगी।





Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget