August 2024

 


मुंबई: 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में एकत्रित नेतृत्व के तहत चुनाव लड़ने की घोषणा की है। यह निर्णय पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया, जिसमें एकल नेता के स्थान पर सामूहिक नेतृत्व पर जोर दिया गया है।

रावसाहेब दानवे को चुनाव समन्वयक नियुक्त किया गया

भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और मराठा नेता रावसाहेब दानवे को चुनाव समन्वयक नियुक्त किया है। राज्य इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने बताया कि पार्टी 16 अतिरिक्त समितियों का गठन भी करेगी, जिनका नेतृत्व वरिष्ठ नेता करेंगे।

समुदायों से समर्थन बढ़ाने की रणनीति

यह रणनीतिक बदलाव उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की एकल नेतृत्व की रणनीति से हटकर है। भाजपा विभिन्न समुदायों से नेताओं को नियुक्त करके अपने समर्थन आधार को बढ़ाने का प्रयास कर रही है। एक पार्टी नेता ने बताया कि दानवे की नियुक्ति से मराठवाड़ा में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने का लक्ष्य है, जहां लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था।

बैठक में शामिल प्रमुख नेता

कोर कमेटी की बैठक में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव के साथ-साथ फडणवीस, बावनकुले और अशोक चव्हाण जैसे राज्य नेताओं ने भाग लिया। बावनकुले ने आगामी कोर कमेटी की बैठक 13 सितंबर को आयोजित करने की घोषणा की, जहां चुनाव रणनीति के विवरण पर चर्चा की जाएगी।





 




उल्हासनगर:

प्रहार जनशक्ति पार्टी के ठाणे जिल्हा अध्यक्ष, एडवोकेट स्वप्निल दिलीप पाटिल ने उल्हासनगर महानगर पालिका में हुए करोड़ों रुपये के विज्ञापन घोटाले की जांच की मांग की है। उन्होंने इस संदर्भ में एक पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि यह घोटाला गंभीर है और इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

पूर्व आयुक्त द्वारा गठित समिति की रिपोर्ट पेश करने की मांग

पत्र में उल्लेख किया गया है कि पूर्व आयुक्त द्वारा गठित फेव्हरीझम समिति की रिपोर्ट को शासन स्तर पर कार्रवाई के लिए 7 दिनों के भीतर प्रस्तुत किया जाना चाहिए। पाटिल ने सरकार से अपील की है कि वे इस मामले को गंभीरता से लें और तत्काल कार्रवाई करें ताकि दोषियों को सजा मिल सके।

जनहित में कार्रवाई की आवश्यकता

प्रहार जनशक्ति पार्टी ने इस घोटाले को लेकर जनहित में शीघ्र कार्रवाई की आवश्यकता पर जोर दिया है। पार्टी का मानना है कि इस तरह के भ्रष्टाचार से न केवल सरकारी धन का दुरुपयोग होता है, बल्कि जनता के विश्वास को भी ठेस पहुँचती है।

समाज के प्रति जिम्मेदारी का आह्वान

पाटिल ने सभी संबंधित अधिकारियों से अपील की है कि वे अपनी जिम्मेदारियों को समझें और इस घोटाले की जांच में सहयोग करें, ताकि दोषियों को सजा दी जा सके और भविष्य में ऐसे मामलों को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जा सकें।

यह कदम न उल्हासनगर में पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए भी आवश्यक है।






 

उल्हासनगर:

 उल्हासनगर महानगर पालिका में कार्यरत एक महिला कनिष्ठ लिपिक ने अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर पर गंभीर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला कर्मचारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, एफआईआर क्रमांक 0986 दिनांक 27.08.2024 जिसमें उसने कहा है कि 2022 से 2023 के बीच लेंगरेकर उसके केबिन में बार-बार अश्लील बातचीत करते रहे।

महिला कर्मचारी का आरोप है कि उसने लेंगरेकर को इस प्रकार की बातचीत करने से रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुके। इसके बाद, उन्होंने उल्हासनगर महानगर पालिका को 'विशाखा समिति' में लिखित शिकायत दर्ज कराई। समिति ने इसकी जांच की और 5 सितंबर, 2023 को अपनी रिपोर्ट सौंपी, लेकिन तत्कालीन कमिश्नर अजीज शेख ने कोई कार्रवाई नहीं की।

महिला ने यह भी कहा कि लेंगरेकर ने उन्हें परेशान करने के लिए उनके स्थानांतरण की कोशिश की। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए उल्हासनगर महानगर पालिका में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू दी है और सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

इस एफआईआर के विषय में उल्हासनगर अतिरिक्त आयुक्त ज़मीर लेंग्रेकर ने अपने उपर आरोप को झूठा बताते हुए कहा कि उल्हासनगर महानगरपालिका के विज्ञापन विभाग में लिपिक और विज्ञापन एजेंसी ने कंप्यूटराइज्ड घोटाला किया है। इस संबंध में 2023 में लेखापरीक्षण करने की कार्रवाई शुरू की गई। अनुमति के दोगुने-तीगुने विज्ञापन लगाना, बिना अनुमति होर्डिंग लगाना और महानगरपालिका का राजस्व बर्बाद करने जैसी बातें सामने आईं, जिसके बाद संबंधित विज्ञापन एजेंसी पर मामला दर्ज किया गया और उस पर दंडात्मक कार्रवाई शुरू की गई।

इससे कुछ असामाजिक तत्वों और कार्यालय के कुछ असंतुष्ट लोगों ने हाल ही में इस मामले में हुई कुछ घटनाओं के कारण हम पर होने वाली प्रशासनिक कार्रवाई से बचने के लिए आधारहीन आरोप लगाए हैं। विज्ञापन विभाग में हुआ घोटाला घाटकोपर घटना से पहले ही हमने लेखापरीक्षण के लिए भेजा था।

घाटकोपर होर्डिंग दुर्घटना के बाद शहर में अनधिकृत होर्डिंग पर कार्रवाई की गई और उस पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया। इस वजह से कार्रवाई टालने और संबंधित व्यक्ति को फिर से उसी विभाग में रखने के लिए विभिन्न माध्यमों से दबाव डाला जा रहा था। उस दबाव के आगे न झुकने के कारण कुछ असंतुष्ट लोगों ने इस तरह का मामला दर्ज किया है, और इस संबंध में महानगरपालिका के विज्ञापन विभाग में की गई अनियमितताओं के सभी सबूत उपलब्ध हैं।

महानगरपालिका के माननीय आयुक्त की अध्यक्षता में एक पक्षपात समिति गठित की गई है, और की गई अनियमितताओं के बारे में यह समिति जांच कर रही है। साथ ही संबंधित व्यक्ति की शिकायत विशाखा समिति के सामने लंबित है।






 




उल्हासनगर : 

उल्हासनगर, लख जीवन गौशाला कैंप 5 साईं ओमीराम साहिब के शुभ हाथों से दही हांडी का आयोजन किया गया, जिसमें शहर के कई प्रमुख व्यक्तियों ने भाग लिया। उपस्थित रहे सन्मानीय भारत गंगोत्री जी, जगदीश तेजवानी जी, सुनिल सुखेजा, और अनिल दामेजानी।

महालक्ष्मी समाज सेवा संस्था और अनिल मित्र मंडल ने नेताजी चौक पर दही हंडी उत्सव 2024 का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया। हर साल की तरह इस वर्ष भी अरुण आशन, रमेश चव्हाण, की अगवाही में इस कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर गोविंदा आला टीम के लिए 55,555 रुपयों का पुरस्कार रखा गया, जिससे उत्सव में और भी उत्साह का संचार हुआ। नेताजी चौक पर हजारों लोगों की धूम मची। इस कार्यकर्म को मोबाइल लाइव लिंक के जरिए हर घर पहुंचाया गया।

भव्य आयोजन में गूंजे श्री कृष्ण के नारे

SP ग्रुप सुरजीत पंजाबी के द्वारा अशोक अनिल मल्टीप्लेक्स एरिया, उल्हासनगर कैंप 3 में दही हंडी का भव्य आयोजन किया गया। इस उत्सव में जन समुदाय ने श्री कृष्ण के जयकारे लगाते हुए अपनी सहभागिता दी। शहर के विभिन्न स्थानों पर गोविंदा आला के गानों की धूम मची रही, जिससे पूरे उल्हासनगर में उत्सव का माहौल छा गया।  उल्हासनगर की यह धूमधाम इस पर्व की खुशियों को दोगुना कर दिया।







 


उल्हासनगर: 

डर्बी होटल के सामने हुई घटना आज दोपहर में उल्हासनगर कैंप 3 के डर्बी होटल के सामने एक ट्रक ने तेज रफ्तार में चार ऑटो रिक्शा और तीन दो पहिया वाहनों को टक्कर मार दी। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, ट्रक चालक मिर्गी के दौरे से पीड़ित था। 

करीब एक बजे, ट्रक ने खड़ी हुई चार ऑटो रिक्शा और तीन मोटरसाइकिलों को जोरदार टक्कर मार दी। राहत की बात यह है कि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं आई। हालांकि,  वाहनों का काफी नुकसान हुआ है।

घटना की जानकारी मिलते ही सेंट्रल पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया। ट्रक शांती नगर की तरफ जा रहा था जब यह घटना हुई। 

सुरक्षा का संदेश:

सभी वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे सतर्क रहें और अपनी गति को नियंत्रित रखें।





 


उल्हासनगर: 

उल्हासनगर के प्रतिष्ठित व्यवसाई और पेट्रोल पंप के मालिक रामचंद्र काकरानी (75) का शव सोमवार को मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर उनकी कार में मिला। वे रविवार रात से लापता थे। प्रारंभिक जांच में संकेत मिले हैं कि उनके ड्राइवर ने लूटपाट के इरादे से उनकी हत्या की हो सकती है।

पुलिस की कार्रवाई जारी

पुलिस ने बताया कि काकरानी रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे अपने मैनेजर से 50,000 रुपये लेकर घर के लिए निकले थे। उनके साथ ड्राइवर मुकेश खुबचंदानी (54) भी था। हालांकि, वे घर नहीं पहुंचे और उनके फोन भी बंद हो गए। इसके बाद उनके बेटे ने नायगांव पुलिस थाने में लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

सोमवार को पेल्हार पुलिस स्टेशन क्षेत्र में उनकी कार में शव मिलने के बाद पुलिस ने हत्या की आशंका जताई है। ड्राइवर मुकेश खुबचंदानी फरार है और उसकी तलाश जारी है।

समुदाय में सदमा

स्वर्गीय काकरानी उल्हासनगर के सेंचुरी रेयॉन क्लब के पास रीजेंसी एंटीलिया में रहते थे। उनकी हत्या की खबर से उल्हासनगर में हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोग और व्यापारियों में चिंता और डर का माहौल है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है और जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ने की कोशिश कर रही है।







 




उल्हासनगर: 

25 अगस्त को गणेश मंडल "विघ्नहर्ता" का आगमन धूमधाम से मनाया गया।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी "विघ्नहर्ता" गणेश मंडल ने रविवार की शाम को एक शाही स्वागत समारोह का आयोजन किया। साई वशनशाह दरबार के प्रसिद्ध संत साई ओमीराम साहेब और श्री कृष्ण भक्त श्री मधुसूदन बापूजी के शुभ हाथों से "विघ्नहर्ता" का आगमन हुआ और सभी श्रद्धालुओं ने उनका मुख दर्शन किया।

इस अवसर पर भव्य ढोल ताशे, नाशिक बैंड, लेजर लाइट और डी जे का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं और शहरवासियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

गणेश मंडल के अध्यक्ष सत्यजीत सिंह (टक्की ),उपाध्यक्ष भावेश अशोक खत्री और मंडल के सभी सदस्यों ने इस शानदार आयोजन में उत्कृष्ट व्यवस्थाओं का प्रबंध किया, जिससे सभी आगंतुकों का स्वागत किया गया। 

श्रद्धालुओं में खुशी की लहर, "विघ्नहर्ता" का स्वागत।

 






उल्हासनगर : 

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हरे कृष्णा NCT कॉन्व्हेंट हाय स्कूल, उल्हासनगर कैंप 4 में जन्माष्टमी उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। 

इस विशेष अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उल्हासनगर 141 विधानसभा के विधायक श्री कुमार आयलानी, वरिष्ठ नागरिक फोरम के अध्यक्ष देवीदास भारवानी, राजू आहुजा, हरे कृष्णा NCT कॉन्व्हेंट हाय स्कूल के फाउंडर ट्रस्टी प्रकाश चौधरी सहित विद्यालय के शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम में भक्तिपूर्ण भजन-कीर्तन, नृत्य और रंगारंग प्रस्तुतियों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। विद्यार्थियों ने भगवान श्री कृष्ण के जीवन पर आधारित नाटक प्रस्तुत किया, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। 

इस उत्सव ने स्कूल के सभी विद्यार्थियों के बीच एकता और भाईचारे का संदेश फैलाया। सभी ने मिलकर भगवान कृष्ण की कृपा के लिए प्रार्थना की और एक दूसरे को जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ दीं। 

इस प्रकार, हरे कृष्णा NCT कॉन्व्हेंट हाय स्कूल में जन्माष्टमी का यह आयोजन सभी के लिए एक यादगार अनुभव बन गया।






 



उल्हासनगर :

साईं बाबा सेवा मंडली ने आज सुबह 11 बजे चालिया साहब मंदिर, उल्हासनगर कैंप 5 में थदड़ी माता के पावन अवसर पर विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया। इस धार्मिक समारोह में पूर्व नगर सेवक किशोर वनवारी, जो मंडली के अध्यक्ष और सेवक हैं, ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पूज्य बहराणा साहब का विधिपूर्वक विसर्जन किया।

इस अवसर पर किशोर वनवारी ने सभी शहरवासियों को बधाई देते हुए कहा, "पूज्य चालिया साहब के पावन अवसर पर सभी को करोड़ों बधाइयाँ।" 

आयोजन में शहरवासियों की बड़ी संख्या ने भाग लिया, जिससे धार्मिक उत्साह का माहौल बना रहा। 

किशोर वनवारी ने बताया कि साईं बाबा सेवा मंडली पिछले 35 से 40 वर्षों से उनके बंगले में गणेश चतुर्थी का आयोजन करती आ रही है, जिसमें हर वर्ष 11 दिन के लिए गणपति की स्थापना की जाती है और अनंत चतुर्थी के दिन विसर्जन किया जाता है। 

इस प्रकार, धार्मिक आस्था और एकता का संदेश फैलाते हुए यह आयोजन सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत बना।






 



उल्हासनगर: 

दिनांक 21.08.2024 कल्याण ग्रुप दिल तो बच्चा है की ओर से आयोजित एक भव्य गेट-टूगेदर कार्यक्रम में उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी और उनके सहयोगियों का जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर विजय भाटिया, गुलशन हरिसिंघानी, और सन्नी जाधवाणी भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम में कल्याण ग्रुप दिल तो बच्चा है के कई प्रतिष्ठित व्यापारी, बैंक अधिकारी, एडवोकेट, कॉलेज के प्रोफेसर और ट्रस्टी, बिल्डर, और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। इस अवसर पर व्यापारियों के साथ हर कदम पर सहयोग देने के लिए जगदीश तेजवानी और उनकी टीम की सराहना की गई।

कल्याण ग्रुप दिल तो बच्चा है के प्रमुख मेंबर्स में विजय मूलचंदानी, दीपक सहजवानी, सचदेव एडवोकेट, अजित ग्वालानी, और दुर्गा भवानी मंदिर के ट्रस्टी भी शामिल थे। यह आयोजन व्यापारियों के बीच एकता और सहयोग को बढ़ावा देने का एक महत्वपूर्ण कदम है। 

इस कार्यक्रम ने व्यापारियों को एकजुट होकर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।








उल्हासनगर: 

जीपी ट्रैवल एक्सपीडिशन अभियान के अंतर्गत मुंबई के युवाओं ने विश्व के सबसे ऊंचे दर्रे 'उमलिंग ला' पर बाइक से सफल चढ़ाई की। यह दर्रा 5799 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

जीपी ट्रैवल की मालकिन गायत्री पटेल और ठाणे के अभिषेक नलावड़े, परेल व्हीलर्ज की अपर्णा ओवळेकर, उल्हासनगर के भावेश नांदकर, डोंबिवली के क्षितिज जोशी, गौरव शेगावकर और अंधेरी के गुलशन खान ने मिलकर यह चढ़ाई की। यात्रा के दौरान उन्होंने कई पहाड़ी रास्ते, खिंड और नदियों को पार किया। स्थानीय ग्रामीणों और भारतीय जवानों ने इस कठिन यात्रा में उनकी मदद की।

उमलिंग ला की सफल चढ़ाई के बाद, यह समूह कश्मीर के सोनमर्ग और अन्य पर्यटन स्थलों पर भी गया। यह समूह नौकरी और व्यवसाय के साथ-साथ साहसिक अभियानों का संचालन भी कर रहा है।






 







उल्हासनगर: 

भाऊ परसराम झूलेलाल मन्दिर में मटकी मेला धूमधाम से शुरू हो गया है। इस अवसर पर एक भव्य शाही जुलूस का आयोजन किया गया, जो झूलेलाल मन्दिर १ से शुरू होकर सिरू चौक, नेहरू चौक, शिवाजी चौक और बाजारों से होते हुए निकला। 

जुलूस में विभिन्न झांकियों ने चार चांद लगा दिए, जिससे माहौल और भी रंगीन हो गया। शहर के व्यापारी, जन समुदाय और विभिन्न राजनीतिक दलों ने इस जुलूस में उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। 

इस मेले का आयोजन हर साल किया जाता है और यह शहर की संस्कृति और एकता का प्रतीक है। आयोजकों ने सभी स्थानीय निवासियों से इस मेले में भाग लेने की अपील की है ताकि यह परंपरा और भी मजबूत हो सके। 

उल्हासनगर की इस विशेषता को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुट रहे हैं, जो इस धार्मिक और सांस्कृतिक उत्सव का हिस्सा बनकर आनंद ले रहे हैं।




 


उल्हासननगर: 

महाराष्ट्र नागपुर से आए महाराष्ट्र भाजपा व्यापारी के अध्यक्ष वीरेंद्र कूकरेजा ने उल्हासनगर में कई धार्मिक स्थलों का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने पुज्य चालियों साहब तीर्थस्थल, वसन शाह दरबार, स्वामी शांति प्रकाश आश्रम और कृष्ण मंदिर में दर्शन कर संतों और महात्माओं का आशीर्वाद प्राप्त किया।

कूकरेजा ने उल्हासननगर भाजपा व्यापारी सेल के जिलाध्यक्ष जगदीश तेजवानी के साथ मिलकर स्थानीय व्यापारियों से मुलाकात की। 

इस दौरान महाराष्ट्र सिंधी साहित्य अकादमी के कार्याध्यक्ष महेश सुखरमानी के नेतृत्व में पुज्य चालियों साहब मंदिर में गणमान्य व्यापारियों का स्वागत किया गया। 

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र कूकरेजा, कार्याध्यक्ष महेश सुखरमानी, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप रामचंदानी, लखी नाथानी, जमनू पुरस्वानी, शेरी लुंड, मनोहर खेमचंदानी, और अन्य कई सम्मानित नागरिक भी मौजूद थे। 

स्वामी देवप्रकाश जी महाराज, साईं कालीराम जी साहब और मधुसूदन बापू ने सभी उपस्थित लोगों को अपना आशीर्वाद दिया। 

अंत में इस धार्मिक यात्रा ने व्यापारियों के बीच आपसी सौहार्द और समर्पण को और मजबूत किया।






 




बदलापुर : 

बदलापुर में एक प्रतिष्ठित स्कूल में दो छोटे बच्चे के साथ यौन शोषण की घटना ने पूरे मुंबई को हिला कर रख दिया है। एक तरफ कोलकाता में हुई घटना ने देश में हलचल मचाई है, वहीं बदलापुर की घटना ने सभी को सदमे में डाल दिया है।

राज्य सरकार ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। इसके साथ ही, आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलाने का भी आश्वासन दिया गया है।

इस बीच, कल्याण, अंबरनाथ और उल्हासनगर के किन्नर समुदाय ने भी एकजुट होकर आरोपी को फांसी देने की मांग की है। उन्होंने बदलापुर पुलिस स्टेशन के बाहर एक प्रदर्शन किया। 

किन्नर समुदाय की सदस्यों कोमल जी और सोनाली जी ने कहा, "जब किसी के घर में बेटी का जन्म होता है, तो हम बधाई देने जाते हैं। लेकिन ऐसी घटनाओं को देखकर हमें गुस्सा आता है। अगर ऐसे नराधमों को कठोर सजा दी जाती है, तो समाज में एक अच्छा संदेश जाएगा।" 

इस घटना ने न केवल किन्नर समुदाय को, बल्कि पूरे समाज को एकजुट होने और न्याय की मांग करने की प्रेरणा दी है।






 


उल्हासनगर:

उल्हासनगर के कैम्प 5 में गुरुवार दोपहर को यातायात विभाग की टोइंग गाड़ी द्वारा नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर कार्रवाई की गई, जिसके बाद व्यापारियों ने जमकर विरोध किया।  दरअसल रास्ते के एक तरफ मरम्मत के चलते नो पार्किंग की तरफ गाड़ियों को पार्क पर यह बवाल हुआ।

व्यापारियों का कहना था कि जब उल्हासनगर के अन्य क्षेत्रों में टोइंग गाड़ी की कार्रवाई नहीं होती है, तो कैम्प 4 और 5 में क्यों यह दादागिरी हो रही है।

विरोध प्रदर्शन के बाद, यातायात विभाग को अपनी कार्रवाई रोकनी पड़ी और सभी उठाई गई गाड़ियों को वापस उतारना पड़ा।

इस घटना से व्यापारियों में राहत है, लेकिन उन्होंने यातायात विभाग से अपनी शिकायतें दूर करने की मांग की है।











उल्हासनगर: 

उल्हासनगर के कैम्प 5,मच्छी मार्केट परिसर में देर रात एक दो मंजिला इमारत के स्लाब गिरने की घटना सामने आई है। घटना रात साड़े बारा बजे हुई। इमारत धोकादायक होने के चलते पहले ही खाली कराए गयी थी, जिससे कोई जीवित हानी नहीं हुई है।

इमारत के स्लाब गिरने की घटना की जानकारी मिलते ही, महापालिका अधिकारी अगनिशमन दल, बिजली विभाग और पुलिस भी वहां पहुंची और इमारत के पास राहत कार्य शुरू किए गए थे।

स्थानिक पूर्व नगर सेवक सतरामदास जैसवानी जी ने कहा कि धोखा दायक ईमारत होने के नाते इस ईमारत को पहले ही खाली करवा दिया गया था, इससे जान मान की हानि नहीं हुई है।

उल्हासनगर में इमारत गिरने की घटना से बड़ा हादसा टल गया है, लेकिन यह घटना शहर की पुरानी और धोकादायक इमारतों की स्थिति को उजागर करती है।

 






बदलापुर:

बदलापुर में दो नाबालिग लड़कियों के साथ लैंगिक अत्याचार के मामले में स्थानीय नागरिकों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र  फडणवीस से दोषी को फाशी की सजा देने की मांग की है।

इस संबंध में ज्ञानेश्वर बारकु म्हात्रे, सदस्य विधानपरिषद, महाराष्ट्र कोकण विभाग शिक्षक मतदार संघ ने पत्र लिखकर मांग की है कि दोषी को फाशी की सजा दिलाने के लिए अदालत में मामला फास्ट ट्रैक पर चलाया जाए।

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि इस घटना के बाद बदलापुर में लोगों में गुस्सा है और दोषी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। प्रशासन को भी इस मामले में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

दूसरी तरफ बदलापुर में लैंगिक अत्याचार के विरोध में चल रहे आंदोलन में हिंसक झड़पें हुई हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया, जिसके बाद आंदोलकारियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं और पुलिस ने कई आंदोलकारियों को हिरासत में लिया है।

आंदोलनकारी अपनी मांगों के लिए अडिग हैं और पुलिस की कार्रवाई के बावजूद अपना आंदोलन जारी रखने का फैसला किया है। स्थानीय प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है और आंदोलकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

 


मुंबई, गोरेगांव : करण हिन्दुस्तानी

सनातन सेना व सुभारती चैनल प्रमुख सुरजीत सिंह द्वारा आयोजित तथा हितेश एच, सोमपुरा द्वारा प्रायोजित सुभारती अवार्ड वितरण समारोह सोल्लास संपन हुआ। रविवार की शाम गोरेगांव पूर्व स्थित एस्पन गार्डन बैंक्वेट में आयोजित इस अवार्ड समारोह के मुख्य अतिथि मुंबई के पूर्व शेरिफ डॉ.  जगन्नाथराव हेगड़े थे। दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुरू हुए इस आयोजन में पत्रकारिता, साहित्य, स्वास्थ्य, गीत-संगीत, ललित कला, काव्य, गायन, समाजसेवा, व्यापार आदि क्षेत्रों से जुड़े करीब दो दर्जन हस्तियों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। वरिष्ठ पत्रकार व साहित्यकर अजय भट्टाचार्य,  गीतकार नीतू पण्डे क्रांति, अदाकारा श्रुति भट्टाचार्य, डॉ. राजश्री सावे, डॉ. नीलिमा पांडे, चित्रकार रामजी शर्मा, रामायण सीरियल के मामा मारीच फेम रमेश गोयल आदि को मुख्य अतिथि के हाथों सम्मानित किया गया। श्री किशन अग्रवाल के संचालन में संपन इस समारोह में शामराव विट्ठल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक रविंदर सिंह, पत्रकार विजय यादव, अंकित मिश्र, जनार्दन मिश्र, अशोक तिवारी, मोईन शेख, सैयद आसिफ सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। विशेष सहयोगी रामलाल चौधरी ने आभार प्रदर्शन किया।

 



उल्हासनगर: 

सांसद श्रीकांत शिंदे ने गणपति आगमन रैली पर प्रतिबंध के विरोध में हस्तक्षेप किया है। समाजसेवक भावेश अशोक खत्री ने उन्हें पत्र लिखकर बताया कि पुलिस हर साल गणेश चतुर्थी और आगमन के अवसर पर निकाली जाने वाली रैलियों को अनुमति नहीं देती है और उन पर एफआईआर दर्ज करती है।

सांसद श्रीकांत शिंदे ने डीसीपी ज़ोन ४ के आयुक्त और एसीपी से फोन पर बात की और आश्वासन दिया कि रैलियों की अनुमति दी जाएगी। इस निर्णय से गणेश भक्तों में खुशी की लहर है। 

सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे के जनता दरबार में उल्हासनगर के विभिन्न गणेश मंडलों ने भाग लिया। इनमें विघ्नहर्ता ७ स्टार ग्रुप, मोरया ग्रुप, अल्टिमेट स्ट्राइकर्स, एक दंत ग्रुप, २४ का राजा सिद्धिविनायक, शिव भक्त मित्र मंडल, दुर्वाज ग्रुप, सिद्धिदाता निर्विघ्नम ग्रुप शामिल थे। विभिन्न गणेश मंडलों के अध्यक्षों ने सांसद श्रीकांत शिंदे का आभार व्यक्त किया है।





 





उल्हासनगर:

 डॉ. आंबेडकर नगर में डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर भवन का भूमिपूजन समारंभ में सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे, महापालिका आयुक्त अजीज शेख, डीसीपी सुधारक पाठारे, नगरसेवक अंकुश म्हस्के, कलवंत सिंह सहोता (बिट्टू भाई),राजेंद्र चौधरी,अरुण आशन,मनोहर बेहनवाल,पुष्पाताई नानासाहेब बागूल सहित आंबेडकर नगर के नागरिक और कार्यकर्ता मौजूद थे।

इस भवन का निर्माण डॉ. श्रीकांत शिंदे के निधि और आंबेडकरी चळवळ के ज्येष्ठ नेता नानासाहेब बागूल और नगरसेवक स्वप्निल नानासाहेब बागूल के प्रयासों से किया जा रहा है। यह भवन आंबेडकर नगर के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र होगा और डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के सिद्धांतों को प्रसारित करने में मदद करेगा।





 







उल्हासनगर:

स्वातंत्र्य दिवस के अवसर पर उल्हासनगर महानगरपालिका द्वारा 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत शहर में राष्ट्रीय ध्वज लगाए गए, लेकिन कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया। उन्होंने ध्वज को कचरा कुंडी, मटन, चिकन और शराब की दुकानों पर लगाया, जिसके विरोध में वंचित बहुजन आघाडी ने महानगरपालिका के उपायुक्त डॉ. सुभाष जाधव को निवेदन दिया है।

वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष उज्वल महाले के नेतृत्व में शहर कार्यकारणी ने निवेदन देकर मांग की है कि राष्ट्रीय ध्वज को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थान पर रखा जाए, नहीं तो आंदोलन किया जाएगा।






 






उल्हासनगर:

विश्व हिंदू परिषद द्वारा आज लव जिहाद और धर्मांतर के खिलाफ भव्य हिंदू जन आक्रोश मोर्चा निकाला गया। यह मोर्चा उल्हासनगर 5 काली माता मंदिर समता नगर से तहसीलदार कार्यालय तक निकाला गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

इस मोर्चे में आमदार रितेश राणे, उल्हासनगर विधानसभा आमदार श्री कुमार आयलानी, भाजपा अध्यक्ष प्रदीप रामचंदानी, विधानसभा चुनाव प्रमुख जमनू पुरसवानी, सिंधी साहित्य अकादमी कार्याध्यक्ष महेश सुखरामनी, बदलापूर माजी नगराध्यक्ष राम पातकर किशोर वनवारी, दीपक छतलानी, सिंधू शर्मा आदि विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और सर्व पक्षीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।






 

उल्हासनगर: 

जय झूलेलाल सेवा समिति, जय झूलेलाल संघर्ष सेवा समिति और इंडियन रिलीफ फाउंडेशन ने मिलकर बाबा गुरसहानी मेडिकल सेंटर के सहयोग से निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया है। इस शिविर में निशुल्क शुगर जांच, आंखों की जांच, रेटीना जांच और जनरल फिजिशियन ओपीडी की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा चश्मे पर 50% से 60% की छूट भी दी जाएगी।

यह शिविर उल्हासनगर 2 में सीमा अपार्टमेंट, खेमानी में दुकान नंबर 40 पर 18 अगस्त 2024 को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित किया जाएगा। सभी जरूरतमंद लोगों से अनुरोध है कि वे इस शिविर का लाभ उठाएं।






 



उल्हासनगर: 

श्री मूकाम्बिका देवी मंदिर बिड़ला गेट शहाड उल्हासनगर 1 में एचएससी और एसएससी में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 100 छात्रों को पुस्तक सामग्री वितरण करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विधायक विश्वनाथ भोईर ने जरूरतमंद छात्रों को 100 स्कूल बैग दान किए।

शहाड उल्हासनगर में श्री मूकाम्बिका देवी मंदिर में आयोजित शैक्षिक सामग्री वितरण कार्यक्रम में शहर के गणमान्यों के साथ मंदिर समिती के चंद्रकांत शेट्टी, राजेश शेट्टी, जगदीश शेट्टी व विश्वनाथ शेट्टी ने अथक प्रयास किये।






MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget