देवशयनी आषाढी एकादशी पर विट्ठलमय हुआ वातावरण।

 







उल्हासनगर:

हर साल की तरह इस साल भी देवशयनी आषाढी एकादशी के अवसर पर बुधवार को समूचा वातावरण विट्ठलमय हो गया। बिरला मंदिर में भाजपा द्वारा तुलसी का पौधा और फल का वितरण किया गया। जबकि शिवसेना ठाकरे गुट के जिला प्रमुख धनंजय बोडारे के मार्गदर्शन में एक भव्य दिंडी शोभायात्रा निकाली गई। यह शोभायात्रा भगवान विट्ठल के पालकी की पूजा-अर्चना के साथ उल्हासनगर के कैंप चार के मराठा सेक्शन से शहाड स्थित विट्ठल मंदिर (बिड़ला मंदिर) तक निकाली गई। हजारों भक्त, ढोल-नगाड़े, वारकरी पथिक, भजन मंडली से समूचा वातावरण विट्ठलमय हो गया। उधर १७ सेक्शन परिसर में प्रसाद वितरित किया गया। वहीं बिरला मंदिर में मंगलवार सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। धनंजय बोडारे ने कहा कि जो भक्त विट्ठल के दर्शन के लिए पंढरपुर नहीं जा सकते उनके लिए ये पालकी यात्रा का आयोजन हर साल किया जाता है। विट्ठल से हमने ये प्रार्थना की है कि महाराष्ट्र में लोगों को सुख समृद्धि मिले। 

बिर्ला मंदिर में हरजिंदर सिंह भुल्लर ने विठ्ठल रुक्मिणी का दर्शन किया..

देवशयनी आषाढी एकादशी के निमित्त कल्याण युवा सेना के लोकसभा सचिव हरजिंदर सिंह भुल्लर ने विठ्ठल रुक्मिणी का दर्शन किया। उनके साथ उप शहर प्रमुख जयकुमार केनी, नंदू भोईर विभाग प्रमुख विनोद सालेकर, प्रमोद पांडेय, युवा सेना के उपशहर अधिकारी कल्पेश वाघ, शाखा प्रमुख विशाल आंबेकर, संतोष कुलकर्णी आदि उपस्थित थे 

एसएसटी कॉलेज की पर्यावरण पूरक आषाढी वारी बनी..

बुधवार को देवशयनी आषाढी एकादशी के अवसर पर एसएसटी कॉलेज की पर्यावरण पूरक आषाढी वारी आकर्षण का केंद्र रहा। कॉलेज के प्रांगण में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके बाद कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा वृक्ष दांडी का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य वृक्ष बचाओ और वृक्ष लगाओ एवं पर्यावरण की रक्षा करें यह संदेश शहर के नागरिकों को देना था. इस वृक्ष दांडी यात्रा में पारंपरिक वेशभूषा में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया।

Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget