उल्हासनगर महानगरपालिका द्वारा अभय योजना की अवधी 31 जुलाई तक बढ़ाई गई।

 







उल्हासनगर:

उल्हासनगर महानगरपालिका के टैक्स विभाग की अभय योजना 22 जुलाई से 27 जुलाई तक लागू की गई थी। मगर भारी बरसात को देखते हुए मनपा के अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने इस योजना को पांच दिनों के लिए अर्थात 31 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया है।  आपको बता दें कि उल्हासनगर मनपा का संपत्ति धारकों पर अरबों रुपया टैक्स मद में बकाया है।  इसकी वसूली के लिए मनपा प्रशासन समय-समय पर अभय योजना लागू करती है।  इसमें संपत्ति कर और पानी बिल पर लगी हुई पेनल्टी 100 प्रतिशत माफ की जाती है। इस सन्दर्भ में उल्हासनगर मनपा के अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने अपने आदेश में कहा है कि हाल ही में हुई भारी बारिश और नागरिकों को हुई असुविधा के कारण जनप्रतिनिधियों और नागरिकों की मांग के अनुसार आयुक्त अजीज शेख ने प्रापर्टी टॅक्स और वाॅटर टॅक्स पर पेनल्टी को 100 प्रतिशत माफ करने की अभय योजना की समय सीमा बढ़ा दी है। अब अभय योजना मनपा क्षेत्र में 31 जुलाई तक लागू रहेगी। 

जानकारी के अनुसार 22 जुलाई से 27 जुलाई तक लागू अभय योजना के तहत संपत्ति धारकों से मनपा को बकाए के मद में करीब 21 करोड़ रूपये की वसूली हुई।

इस लिए कर विभाग के श्री. कदम, करनिर्धारक व संकलक तथा सभी कर निरीक्षकों, उनके अधीनस्थों एवं नियुक्त विशेष टीमों के साथ-साथ पूर्व जनप्रतिनिधियों ने भी प्रयास किये। अब मनपा के प्रशासक/आयुक्त अजीज शेख और अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर के मार्गदर्शन में विशेष टीमें अधिक बकाया राशि वसूलने के लिए 31 जुलाई तक काम करेंगी।

मनपा के अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने बताया कि 22 जुलाई से 27 जुलाई तक अभय योजना के तहत कुल 21 करोड़, 9 लाख, 89 हजार 52 रुपया प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि 27 जुलाई के दिन 6 करोड़, 77 लाख, 3 हजार 119 रुपया वसूल हुआ। इस प्रकार इस चालू वित्तीय वर्ष में 1 अप्रैल से अबतक 36 करोड़ 61 लाख 63 हजार 540 रुपया टैक्स के मद में वसूल हुआ है। 

अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने संपत्ति धारकों से अपना बकाया टैक्स जल्द से जल्द जमा करने और अभय योजना का लाभ लेने की अपील की है।





Post a Comment

[facebook][blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget