July 2024

 


उल्हासनगर: 

मध्य रेलवे के अंबरनाथ-कर्जत मार्ग पर बुधवार शाम अचानक ट्रेन सेवा बंद होने से लोगों को परेशानी हुई. पता करने पर बताया गया कि गलत सिग्नल के कारण मध्य रेलवे पर बदलापुर स्टेशन के पास एक मालगाड़ी रुक गई। जिससे अंबरनाथ से कर्जत तक लोकल सेवा बाधित हो गई।  लेकिन सीएसएमटी से अंबरनाथ तक लोकल ट्रेन सेवा चलती रही। करीब एक घंटे के बाद अंबरनाथ-कर्जत मार्ग पर ट्रेनें चलनी शुरू हुई।  बताया गया कि कर्जत जाने वाली मालगाड़ी गलत सिग्नल के कारण बदलापुर होम प्लेटफार्म पर पहुंच गई। इसके चलते कर्जत जाने वाली रेलवे लाइन और बदलापुर का होम प्लेटफॉर्म दोनों बंद किया गया। मालगाड़ी रुकने से कर्जत की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया।  इससे कल्याण, विट्ठलवाड़ी, उल्हासनगर और अंबरनाथ रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ हो गई।





 


उल्हासनगर :

उल्हासनगर स्टेशन रोड डोली नास्ते वाले के सामने स्थित बालाजी पान शॉपकी दुकान चलाने वाले व्यापारी के ऑनलाइन बैंक अकाउंट से स्कैमर ने 70,000 रुपये उड़ा दिए हैं। यह घटना तब हुई जब व्यापारी ने अपने अकाउंट की जानकारी एक अनजान व्यक्ति के साथ साझा की।

स्कैमर ने व्यापारी को बताया कि उनके अकाउंट में कुछ समस्या है और उन्हें अपनी जानकारी साझा करनी होगी। व्यापारी ने बिना सोचे समझे अपनी जानकारी साझा कर दी, जिसके बाद स्कैमर ने उनके अकाउंट से 70,000 रुपये निकाल लिए।

इस घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस व्यापारी के अकाउंट की जानकारी और स्कैमर की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

इस घटना से हमें सावधानी बरतने की जरूरत है। हमें अपनी जानकारी साझा करने से पहले सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे साथ जो व्यक्ति बात कर रहा है वह विश्वसनीय है।




 


उल्हासनगर : 

उल्हासनगर में दुकानदार को पिस्तौल दिखाकर हफ्ता मांगने की घटना सामने आई है। नेताजी चौक पर हुई इस घटना में पांच आरोपी शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों ने दुकानदार को पिस्तौल दिखाकर हफ्ता मांगा और ज्वेलरी शॉप लूटने की योजना बनाई थी। लेकिन पुलिस ने समय पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपियों के पास से हथियार और लूट का सामान बरामद किया है। इस घटना को दुकान के CCTV कैमरे में कैद किया गया है।

उल्हासनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार लिया है और आगे की जांच जारी है।





 


डोंबिवली : करण हिन्दुस्तानी 

नव साहित्यकारों और कवियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डोबिवली में नवांकुर् साहित्य संस्था का गठन रविवार को किया गया। इस संस्था के माध्यम से डोम्बीवली में रहने वाले नव लेखकों को मंच प्रदान करने का कार्य किया जाएगा। संस्था की तरफ से पहली काव्य गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। इस नवांकुर् साहित्य संस्था के संस्थापकों में अवधेश यदुवंशी और लक्ष्मी यादव का नाम है। नवांकुर् साहित्य संस्था की ओर से आयोजित इस प्रथम काव्य गोष्ठी में कवि और पत्रकार कर्ण हिन्दुस्तानी ( प्रमुख अतिथी ) , साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता पवन तिवारी ( विशिष्ट अतिथी ), कवि रामस्वरूप साहू जी (अतिथी )और गोष्ठी की अध्यक्षा लक्ष्मी यादव जी उपस्थित थीं ।

कवि गोष्ठी में ओमप्रकाश सिंह,राम प्यारे सिंह रघुवंशी,चंद्रमणी चौबे,शारदा प्रसाद दुबे,जय प्रकाश विश्वकर्मा,रवि यादव,ताज मोहम्मद सिद्दकी,लाल बहादुर यादव और अंजनी कुमार द्विवेदी ने काव्य वाचन किया। गोष्ठी के आयोजकों का कहना था कि नवांकुर् साहित्य संस्था आने वाले समय में डोम्बीवली के नव साहित्यकारों को प्रोत्साहित करने का कार्य करेगी। हिन्दी के अलावा मराठी व अन्य भाषिक नव साहित्यकारों को श्रोताओं के समक्ष काव्य वाचन का अवसर प्रदान किया जाएगा। संस्था के आयोजकों लक्ष्मी यादव जी और अवधेश यदुवंशी ने बताया कि मौजूदा समय में यह संस्था सिर्फ डोम्बीवली के सर्वभाषिक नव लेखकों को प्रोत्साहित करेगी। आने वाले समय में नवांकुर् साहित्य संस्था को पंजीकृत कर कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी।





 




उल्हासनगर: 

उल्हासनगर के गौल मैदान में स्थित "विघ्नहर्ता" गणेश मंडल का भूमिपूजन सोमवार को संपन्न हुआ। इस अवसर पर महान संतों भाऊ लीलाराम साहेब जी, साई ओमीराम साहेब जी, मधुसूदन बापूजी के भाई रामानंद प्रभूजी ने भूमिपूजन किया।

भाजपा अध्यक्ष प्रदीप रामचंदानी, भाजपा नेता और व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष हरेश किशनानी, समाज सेवक दर्शन दावरा, पूर्व नगरसेवक सोनूसेठ छापरू, पूर्व नगरसेवक मनोज साधनानी, कल्याण युवा शिवसेना सचिव हरजिंदर सिंह भुल्लर (विक्की भाई), समाजसेवक प्रमोद पांडे, सामाजिक संस्था "उल्हासनगर बचाओ समिति (NGO)" और हिंदी न्यूज पेपर "मुंबई क्रांती" के संपादक और अध्यक्ष अशोक खत्री ने भी भूमिपूजन में भाग लिया।

"विघ्नहर्ता" ग्रुप के अध्यक्ष सत्यजीत सिंह (टक्की) और उपाध्यक्ष भावेश अशोक खत्री ने सभी संतों और नेताओं का सम्मान किया।




Senior CITIZENS CARD APPLICATION ACCEPTED IN RS 35/_

REQUIRED DOCUMENTS 

ADHAAR

PAN

DATE OF BIRTH PROOF LEAVING OR BIRTH CERT

PHOTO

Vijay Rupchandani

Maha E Sewa Kendra

Near bk 1348

Sonar chowk

Govt hospital area 

Station road

Ulhasnagar 421004.

Certificate to be given on 3rd AUG 2024 AT TEHSIL OFFICE.




 


उल्हासनगर: 

उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी और सहयोगी सन्नी जाधवानी, लाल पिंजानी ने सिंधी फिल्म "हर हर हेमू" का प्रीमियर शो आयोजित करने का ऐलान किया है। यह शो 1 अगस्त को शाम 7 बजे होगा। बता दें की दीपक वाटवाणी की यह 10 वी फ़िल्म है। इसके पहले भी कई फिल्मों के प्रीमियर शो जगदीश तेजवानी प्रायोजित कर चुके हैं।

फिल्म के प्रीमियर शो में शहर के कई गणमान्य लोग शामिल होंगे। उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी ने कहा कि यह फिल्म सिंधी समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और हम इसके प्रीमियर शो को सफल बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।

सिंधी फिल्म "हर हर हेमू" के प्रीमियर शो के लिए उल्हासनगर तैयार, 1 अगस्त को होगा पहला शो और जो की यह शो हाउस फुल हो चुका है।







 




उल्हासनगर:

उल्हासनगर में किन्नर समाज द्वारा हर साल की तरह इस साल भी आषाढ़ महीने में लक्ष्मी कलश पूजन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सैंकड़ों किन्नर समुदाय के लोगों ने हिस्सा लेकर अपनी धार्मिक परंपरा को निभाया।

दिव्य आखाड़ पानी सोहळा के नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में 7 कलशों का पूजन हुआ। उल्हासनगर कैम्प 4 के गावदेवी मंदिर में भव्य जुलूस के साथ कलश पूजन किया गया।

इस आयोजन में प्रेमा नानी, गुरुवर्य विजय गुरु चेंबूर, गणेश गुरु टिटवाला, सिद्धि गुरु कल्याण, गुरुवर्य महक गुरु जो आयोजक थे, फरहा गुरु भाई, शमा गुरु, प्रीति गुरु व किन्नर समाज और अन्य भाई बहन स्थानीय रहिवासियों ने हिस्सा लेकर अपना धर्म और अपनी धार्मिक परंपरा की अंजाम दिया।

इस अवसर पर राकांपा अंबरनाथ विधानसभा अध्यक्ष पियुष वाघेला, राकपा उल्हासनगर अध्यक्ष धनंजय मिश्रा, शशिकांत दायमा और द समर्पण फाउंडेशन भानु पाल द्वारा दर्शन प्राप्त किये गये।





 


उल्हासनगर:

उल्हासनगर में एक इमारत की पांचवीं मंजिल से लिफ्ट गिरने के चलते  वृद्ध व्यक्ति अपने ढाई साल के पोते के साथ घायल हो गया।  वृद्ध व्यक्ति का नाम सरदार पिंजारी जो अपने ढाई साल के पोते के साथ उल्हासनगर 4 सत्यजीवन बिल्डिंग में रहने वाले अपने भाई से मिलने गए थे। जब पिंजारी अपने भाई से मिलने के बाद लिफ्ट से नीचे आ रहे थे कि अचानक पांचवीं मंजिल से लिफ्ट नीचे गिर गई।  इस घटना में दादा-पोता घायल हो गए. उन्हें निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। सरदार पिंजारी ने सोसायटी से उन्हें मुआवजा देने की मांग की है।




 


उल्हासनगर : 

उल्हासनगर (141 विधानसभा) में टीओके कोर कमिटी का गठन किया गया है, जिसके चेयरमैन डॉ. जयराम लुला होंगे। कमिटी के मार्गदर्शक श्री पप्पू कलानी होंगे, जबकि नरेंद्र कुमारी ठाकुर, सुमित चक्रवर्ती, पीतू राजवानी, नोनी धामेजा, नरेश दुर्गानी, ओमी कालानी, संजय सिंह चाचा, सत्यन पूरी, राजेश टेकचंदानी, अजीत माखीजानी, मनोज लासी, शिवाजी रगड़े, एडवोकेट मनीष वाधवा, मोनू सिद्दीक़ी, संतोष पांडे, श्रीमती पंचम ओमी कालानी, कमलेश निकम सदस्य होंगे। कमिटी के कार्यालय प्रमुख आनंद शिंदे और होशियार सिंह लबाना होंगे।

कमिटी का उद्देश्य उल्हासनगर के विकास और समृद्धि के लिए मिलकर काम करना है।





 




उल्हासनगर:

पूज्य चालियाँ साहब मंदिर में अखण्ड भारत के विभाजन के बाद लगातार ज्योत प्रज्वलित हैं और अविभाजित अखंड भारत में पिछले 125 सालों से ज्यादा अखंडता से प्रज्वलित मानव निर्मित व मानव स्वचालित अखंड ज्योत महाराष्ट्र के उल्हासनगर कैंप 5 स्थित पूज्य चालियाँ साहब मंदिर में पिछले 77 सालों से एक ज्योत अखंड प्रज्वलित है, जो अखंड भारत के पीरघोट शहर से स्वतंत्र भारत में विभाजन के समय उल्हासनगर कैंप 5 स्थित पूज्य चालियाँ साहिब मंदिर में लाई गई  सिंधी समाज भगवान झूलेलाल को वरुण देव व जलदेवता के रूप में भी पूजते हैं । 

उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी आगे विस्तृत जानकारी के साथ बताते हैं बहराणा साहिब के रूप भी पूजा  जाता है. बहराणा साहिब में आटे के गूथे हुआ दिया जिसमें शुद्ध घी से ज्योत (एक लौ), मिश्री, इलायची , फल मेवा , लौंग और चावल हल्दी अखो शामिल हैं. मिट्टी के बर्तन में नारियल के साथ , कपड़े , फूल अर्पण कर भगवान झूलेलाल की मूर्ति के साथ बहराना साहब की पूजा की जाती है।

पवित्र ज्योत को अखंड प्रज्वलित रखने के लिए दिन में 2 बार सुबह 4 बजे और शाम 7 बजे तेल समर्पित किया जाता है। साथ ही लगभग हर 15 दिन में कपास की बाती बदली जाती हैं।

पिछले 77 सालों से अखंड प्रज्वलित ज्योत को नमन करके पूज्य चालिया साहिब मंदिर में ब्राह्मण के शुभ हाथों से धागा बांधकर संकल्प लेकर चालियाँ व्रत की शुरुआत की जाती हैं।

इसी ज्योत को साक्षी मानकर सिंधी समुदाय का चालीस दिवसीय चालियाँ व्रतपर्व पूज्य चालियाँ मंदिर उल्हासनगर कैंप नंबर 5 में सिंधी समाज चालीस दिनों तक व्रत-उपवास रखकर पूजा-अर्चना के साथ सुबह-शाम झूलेलाल दर्शन कथा का श्रवण भी करते है। 

सिंधी समाज चालीस दिनों तक व्रत-उपवास में तेल-कांदा-लहसुन रहित सात्विक भोजन खाना 40 दिन के साथ ही आखरी 9 दिन व एक दिन के उपवास की भी परंपरा का पालन किया जाता हैं चालियाँ महोत्सव के 41वें दिन पल्लव साहब के साथ समापन किया जाता हैं। दीप जलाकर एवं दिव्य जोत के दर्शन लाभ कर अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना करने के लिए प्रतिदिन भक्तों का तांता लग रहता हैं ।

 



कल्याण: करन हिंदुस्तानी

शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव जी ठाकरे के जन्मदिन के अवसर पर कल्याण शिवसेना के विधानसभा सहसंगठक रूपेश भोईर ने मुफ्त आरोग्य शिबिर का आयोजन किया। कल्याण पश्चिम के प्रभाग क्रमांक 36 में आयोजित इस आरोग्य शिबिर में शिवसेना उपनेता अल्ताफ भाई शेख,शिवसेना शहर प्रमुख सचिन बासरे,उप शहर प्रमुख वंडार कारभारी,डाक्टर हरशद जावरे ,राजू नाटे,सुनील वालंज ,सीताराम शिन्दे, प्रभाकर नाटे,महेन्द्र घोलप, शिवसेना महिला आघाडी की सुजेता धारगरकर,नंदू जोशी सहित बडी संख्या में स्थानिक नागरिक उपस्थित थे।

इस मुफ्त आरोग्य शिबिर का आयोजन स्वर्गीय चंद्रकांत भोईर प्रतिष्ठान और महालक्ष्मी मल्टीश्पेशालिटी अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में किया गया था । शिबिर के आयोजक रूपेश भोईर ने कहा कि मानसून की बिमारियों को देखते हुए हर रविवार को मुफ्त चिकित्सा शिबिर का आयोजन शिवसेना की तरफ से किया जाएगा।





 



उल्हासनगर:

उल्हासनगर स्थित पैनल 17 हरी ओम नगर में एक नई बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है, जहां ठेकेदार की लापरवाही से बड़ा हादसा हो सकता था। 17 जुलाई को 5वीं मंजिल से एक लोहे का सलिया गिरा, जिसमें 2 लोगों की जान बच गई। इसके बाद 20 जुलाई को 6वीं मंजिल से ईट गिरी, जिसमें 2 बच्चे बाल-बाल बच गए।

स्थानीय निवासियों ने ठेकेदार से जाली लगाने का अनुरोध किया, लेकिन ठेकेदार ने कहा कि पैसे नहीं होने के कारण जाली नहीं लगा सकते। निवासियों ने चेतावनी दी है कि अगर जाली नहीं लगाई गई तो वे हिल लाइन पुलिस स्टेशन और उल्हासनगर महानगर पालिका में शिकायत दर्ज कराएंगे।

निर्माण स्थल पर जाली नहीं लगाने से हो सकता है बड़ा हादसा, निवासियों ने ठेकेदार को दी है चेतावनी। उल्हासनगर महानगर पालिका व पुलिस प्रशासन इस का संज्ञान लें।





 


उल्हासनगर: 

चालीया साहेब के पावन अवसर पर उल्हासनगर 5 के बस स्टॉप चौक पर जय झुलेलाल चौक का सुशोभीकरण का काम शुरू कर दिया गया है। यह काम उल्हासनगर महानगर पालिका के प्रयासों से शुरू किया गया है।

इस चौक का सुशोभीकरण जल्द ही पूरा हो जाएगा और उल्हासनगरवासी इसका मनमोहक स्वरूप देख पाएंगे। चालीया साहेब के अवसर पर यह एक शानदार तोहफा होगा।

जय झुलेलाल चौक का सुशोभीकरण उल्हासनगर की सुंदरता में चार चांद लगाएगा और यह चौक शहर के प्रमुख स्थलों में से एक बन जाएगा।




 







उल्हासनगर:

उल्हासनगर महानगरपालिका के टैक्स विभाग की अभय योजना 22 जुलाई से 27 जुलाई तक लागू की गई थी। मगर भारी बरसात को देखते हुए मनपा के अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने इस योजना को पांच दिनों के लिए अर्थात 31 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया है।  आपको बता दें कि उल्हासनगर मनपा का संपत्ति धारकों पर अरबों रुपया टैक्स मद में बकाया है।  इसकी वसूली के लिए मनपा प्रशासन समय-समय पर अभय योजना लागू करती है।  इसमें संपत्ति कर और पानी बिल पर लगी हुई पेनल्टी 100 प्रतिशत माफ की जाती है। इस सन्दर्भ में उल्हासनगर मनपा के अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने अपने आदेश में कहा है कि हाल ही में हुई भारी बारिश और नागरिकों को हुई असुविधा के कारण जनप्रतिनिधियों और नागरिकों की मांग के अनुसार आयुक्त अजीज शेख ने प्रापर्टी टॅक्स और वाॅटर टॅक्स पर पेनल्टी को 100 प्रतिशत माफ करने की अभय योजना की समय सीमा बढ़ा दी है। अब अभय योजना मनपा क्षेत्र में 31 जुलाई तक लागू रहेगी। 

जानकारी के अनुसार 22 जुलाई से 27 जुलाई तक लागू अभय योजना के तहत संपत्ति धारकों से मनपा को बकाए के मद में करीब 21 करोड़ रूपये की वसूली हुई।

इस लिए कर विभाग के श्री. कदम, करनिर्धारक व संकलक तथा सभी कर निरीक्षकों, उनके अधीनस्थों एवं नियुक्त विशेष टीमों के साथ-साथ पूर्व जनप्रतिनिधियों ने भी प्रयास किये। अब मनपा के प्रशासक/आयुक्त अजीज शेख और अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर के मार्गदर्शन में विशेष टीमें अधिक बकाया राशि वसूलने के लिए 31 जुलाई तक काम करेंगी।

मनपा के अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने बताया कि 22 जुलाई से 27 जुलाई तक अभय योजना के तहत कुल 21 करोड़, 9 लाख, 89 हजार 52 रुपया प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि 27 जुलाई के दिन 6 करोड़, 77 लाख, 3 हजार 119 रुपया वसूल हुआ। इस प्रकार इस चालू वित्तीय वर्ष में 1 अप्रैल से अबतक 36 करोड़ 61 लाख 63 हजार 540 रुपया टैक्स के मद में वसूल हुआ है। 

अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने संपत्ति धारकों से अपना बकाया टैक्स जल्द से जल्द जमा करने और अभय योजना का लाभ लेने की अपील की है।





 


उल्हासनगर:

उल्हासनगर, अंबरनाथ समेत समूचे ठाणे जिले में अवैध ऑनलाइन लॉटरी का काला कारोबार तेजी के साथ फैल रहा है। आश्चर्य की बात ये है कि अवैध लाटरी का मुद्दा विधानसभा के मानसून सत्र में भी उठा था। तब उपमुख्यमंत्री (गृहमंत्री) देवेन्द्र फडणवीस ने तत्काल ऑनलाइन लाटरी बंद करने का आदेश दिया था। लेकिन गृहमंत्री के आदेश के बावजूद ठाणे पुलिस इस काले कारोबार पर नकेल नहीं कस पा रही है। सच बात तो यह है कि उल्हासनगर और अंबरनाथ समेत समूचे ठाणे जिले में ऑनलाइन अवैध लॉटरी का कारोबार बड़ी तेजी के साथ फल फूल रहा है।  यह अवैध लॉटरी के अड्डे स्कूल, कॉलेज, रेलवे स्टेशन और मंदिरों के समीप धड़ल्ले से खुल रहे हैं, इससे युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। कहा तो ये भी जा रहा है कि इस अवैध गैर कानूनी लॉटरी के धंधे में अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा हुआ है और अंडरवर्ल्ड के संरक्षण में अवैध ऑनलाइन लॉटरी का धंधा चल रहा है।  इस बात की पुष्टि इस खबर से भी होती है कि अंडरवर्ल्ड के आका ने दुबई से इस फोन नंबर +380(94) 7110227 से फोन करके कांग्रेस सेवा दल के उल्हासनगर अध्यक्ष शंकर आहूजा के बेटे अमित आहूजा को धमकाते हुए कहा कि हमने राकेश शेट्टी का गेम किया था अपने बाप को बोल दे कि हमारे रास्ते में नहीं आए नहीं तो उसको भी रास्ते से हटा देंगे और राकेश शेट्टी जैसा हाल करेंगे। इस बात की शिकायत अमित शंकर आहूजा ने अंबरनाथ के शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। वहीं कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष शंकर आहूजा ने इसकी शिकायत ठाणे जिला पुलिस आयुक्त, कल्याण प्रादेशिक अतिरिक्त आयुक्त, परिमंडल 4 पुलिस उपायुक्त और विट्ठलवाड़ी पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सहित आला अधिकारियों से की है। बताया जाता है कि इस ऑनलाइन लॉटरी धंधे के माध्यम से अंडरवर्ल्ड ठाणे में सक्रिय है और पुलिस प्रशासन अपने गृहमंत्री के आदेश को दरकिनार कर इन अवैध लॉटरी धंधेबाजों पर नकेल नहीं कस पा रही है।






 


कल्याण:

कल्याण डोम्बीवली महानगरपालिका के घनकचरा व्यवस्थापन विभाग के उपायुक्त अतुल पाटिल नित नये प्रयोगों के लिए इन दिनों चर्चा में हैं । अतुल पाटिल ने मानसून को ध्यान में रखकर मनपा क्षेत्र के विभिन्न प्रभागों में स्वच्छता मार्शल की नियुक्ति की है। यह नियुक्ति स्वच्छ कल्याण डोम्बीवली - हरित कल्याण डोम्बीवली का नारा बुलंद कर रही है। जिसके चलते मनपा क्षेत्र के नागरिकों में स्वच्छता मार्शल को लेकर साकारात्मक माहौल बनने लगा है।

बता दें कि कल्याण डोम्बीवली मनपा के कुछ विभागों में स्टेशन परिसर और सार्वजनिक ठिकानों पर गंदगी का ढेर लगा दिखता था। नागरिकों की शिकायत के बाद घनकचरा व्यवस्थापन विभाग के उपायुक्त अतुल पाटिल ने प्रायोगिक तौर पर कुछ स्वच्छता मार्शल की नियुक्ति की । इन स्वच्छता मार्शल्स ने  विशेष मेहनत करके ना सिर्फ कचरा साफ किया बल्कि नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया। इन स्वच्छता मार्शल्स ने आम्बिवली की इरानी बस्ती , आम्बिवली पूर्व का स्टेशन परिसर, ब प्रभाग टी वी एस शो रूम , वालधुनी शिवाजी नगर , ड प्रभाग की विट्ठलवाडी श्मशान भूमि , मलंगगढ रोड , सी प्रभाग के अंतर्गत बैल बाजार चौक , रेती बंदर क्षेत्र और कल्याण कृषी उत्पन्न समिती क्षेत्र सहित अन्य इलाकों में महीनों से पडे कचरे को ना सिर्फ साफ किया बल्कि नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया। 

बता दें कि कल्याण डोम्बीवली मनपा क्षेत्र में और खासकर कल्याण में स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है। साथ ही बरसात के इस मौसम में कई सार्वजनिक क्षेत्रों में गंदगी जमा होने से बीमारियां फैलने का खतरा बढ गया था। इसी को ध्यान में रखकर मनपा के घनकचरा व्यवस्थापन विभाग के उपायुक्त अतुल पाटिल ने स्वच्छता मार्शल्स की नियुक्ति की और उनका यह प्रयास सफल रहा। इससे पहले कचरा ढोने वाली बडी गाड़ियों को सी एन जी से चलाने का सफल प्रयोग उपायुक्त अतुल पाटिल कर चुके हैं । इन स्वच्छता मार्शल्स की स्वच्छता का नागरिकों ने स्वागत किया है। लेकिन विगत कुछ दिनों से यह मार्शल्स गायब हो गये हैं । नागरिकों का कहना है कि इन स्वच्छता मार्शल्स को फिर से तैनात किया जाए।






 


उल्हासनगर:

भारतीय संविधान की नीति मूल्य एवं प्रचार प्रसार को लेकर भारतीय जनमानस को संविधान के प्रति जागृत करने के उद्देश्य से भारतीय स्वयंसेवक संघ द्वारा सभी स्वयंसेवक स्वयंसेविकाओं को सूचित किया गया है की "संविधान जागृती" एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है। कार्यशाला की प्रशिक्षका- मा.दिक्षा गायकवाड (संविधान प्रचारक) हैं. यह कार्यशाला रविवार दिनांक 28 जुलाई को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक ज्ञान साधना विद्यामंदिर, चोपडा कोर्ट, सी.ब्लॉक रोड, डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर नगर, अनिल मोरे बुध्द विहार के पास उल्हासनगर 3 में आयोजित किया गया है।  बताया गया है कि इस संविधान कार्यशाला को सफल करने हेतु सहयोग राशि 100 रुपया प्रति सहभागी है।  

(दोपहर का भोजन,चाय एवं नोंदणी) 

कार्यशाला में शामिल होने के लिए शुल्क देकर नाम रजिस्ट्रेशन करना अत्यंत जरुरी है। 

रजिस्ट्रेशन मोबाईल नंबर:- 

- 9960878455 मा. प्रताप खैरे 

- 8530886528 मा.बी.के.शिंदे

रजिस्ट्रेशन फी.गुगल नंबर 9960878455 पर भेजें 

स्क्रीन शॉट उपर दिये गये दोनो नंबर पर भेजें। 

संयोजक- संघराज समाज उन्नती संस्था, उल्हासनगर तथा जन संकल्प फाउंडेशन, कल्याण। 

संविधान जन जागृती:- समता, स्वतंत्रता, बंधूता और न्याय पर आधारित आदर्श समाज और राष्ट्र का निर्माण करना है।

अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित संपर्क नंबर पर संपर्क कर सकते हैं- 

प्रताप खैरे- 9960878455

गुरिंदर कौर- 9082872040

बालकृष्ण शिंदे- 8530886528 

नरेंद्र सोनवणे- 9029465441



 


मुंबई: 

26 जुलाई 2005 का वो मंजर जब मुंबई एवं आसपास का उपनगर भारी बारिश और बाढ़ से तबाह हो गया था। पूरे शहर में हाहाकार मचा हुआ था। कुर्ला में मीठी नदी के अलावा, बांद्रा पश्चिम में 'बांद्रा तलाब' ओवरफ्लो हो गया था, जिससे पानी लगातार बाहर आ रहा था और शहरी इलाका लगातार डूबता जा रहा था। आज इस घटना को बीते 19 साल हो रहे हैं, अब एक बार फिर उसी 26 जुलाई की पुनरावृति होने की आशंका बढ़ गई है।  दरअसल अगले 24 घंटे मुंबई के लिए अहम हैं।  मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की ओर से यह भी अनुमान लगाया गया है कि मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।  इस दौरान मुंबई शहर और उपनगरों में हवा की गति 60 से 70 किमी प्रति घंटा हो सकती है। अगर समुद्र में ज्वार (हाई टाइड) के दौरान बारिश होती है तो मुंबई में जलभराव की आशंका है। 

मीठी नदी खतरे के निशान पर

मुंबई में मीठी नदी खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है। मीठी नदी का खतरनाक स्तर 2.7 मीटर है।  जबकि मीठी नदी इस समय 2.6 मीटर के स्तर पर पहुंच गई है.. इसलिए कुर्ला के पास की बस्तियों को अलर्ट कर दिया गया है।  मुंबई महानगरपालिका के कर्मचारी माइक पर अनाउंसमेंट कर चेतावनी दे रहे हैं।  मनपा की ओर से कुर्ला में मीठी नदी क्षेत्र के नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का काम चल रहा है।  मीठी नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण प्रशासन की ओर से एहतियात बरती जा रही है।  कुर्ला इलाके में मीठी नदी क्षेत्र के नागरिकों को हटाने का काम शुरू हो गया है।  लेकिन नागरिकों ने अपना घर छोड़ने से इनकार कर दिया है।





 


उल्हासनगर: 

कुछ महीनों से उल्हासनगर में गुंडागर्दी काफी बढ़ गई है। आये दिन सड़कों पर गुंडागर्दी के मामले सामने आ रहे हैं, जिससे लोग भयभीत हैं। फिर एक मामला सामने आया है जब कुछ अज्ञात लोगों ने एक चाय की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी की दिनदहाड़े सड़क पर पीटने लगे तब वहां बीच बचाव करने आए युवक को भी उन अज्ञात लोगों ने लात घूंसों से मारकर अधमरा कर दिया। यह सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हुआ है। घटना कैंप चार के नेताजी चौक की है।  जहां एक चाय की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी के साथ दो अज्ञात लोग गाली गलोच करते हुए मारपीट कर रहे थे। वहां हेमंत तरे नाम का युवक चाय पीने आया था।  उसने उन अज्ञात लोगों से कहा कि इस गरीब को क्यों मार रहे हो। जिसके बाद उन्होंने हेमंत को ही पीटना शुरू कर दिया और बीच सड़क पर भीड़ के सामने ही उन अज्ञात लोगों ने बेरहमी से पीटकर हेमंत को गंभीर रूप से घायल कर दिया। उधर हेमंत को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उसका कहना है कि तीन से चार लोग शराब के नशे में थे और बिना कारण उसकी पिटाई की। उन लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करे।  बहरहाल विट्ठलवाड़ी पुलिस ने मामला दर्ज कर उन अज्ञात लोगों की तलाश कर रही है।




 





उल्हासनगर: 

कल्याण-मुरबाड महामार्ग पर शहाड ब्रिज काफी महत्वपूर्ण ब्रिज माना जाता है। इस ब्रिज से हर रोज हजारों वाहन गुजरते हैं। मगर हर साल बारिश शुरू होते ही ब्रिज पर बड़े बड़े गड्ढे हो जाते हैं। इससे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही गड्ढों के चलते वाहन चालक दुर्घटना के भी शिकार होते हैं। इस साल फिर ऐसी ही स्थिति हैं। इस बात की जानकारी जब उल्हासनगर के भाजपा विधायक कुमार आयलानी को मिली तो उन्होंने एमएमआरडीए को इसकी जानकारी दी और अधिकारियों को मंगलवार को वहां बुलाकर उनके साथ शहाड ब्रिज का दौरा किया। एमएमआरडीए की अभियंता ज्योति शिंदे ने विधायक कुमार आयलानी को यह आश्वासन दिया है कि दो दिन के भीतर शहाड ब्रिज पर सभी गड्ढे भर दिए जाएंगे।

पूछती है जनता उल्हासनगर की जानलेवा गड्ढों का विधायक आयलानी कब लेंगे जायजा ?

अब यहाँ सवाल ये उठ रहा है कि आखिर उल्हासनगर की सड़कों में जानलेवा गड्ढों से जो परेशानियां लोगों को उठानी पड़ रही है उन गड्ढों का जायजा विधायक कुमार आयलानी कब लेंगे ? क्या उन्हें पता नहीं है कि शहर की सड़कों में जानलेवा गड्ढों की वजह से नागरिकों की मौत तक हो चुकी है।  फिर क्यों नहीं वे मनपा प्रशासन और ठेकेदार पर दवाब बनाते हैं।  जब सड़कों का उद्घाटन या भूमिपूजन की बारी आती है तब इसका क्रेडिट लेने में नहीं चुकते हैं विधायक आयलानी।  लेकिन सालों भर  जानलेवा गड्ढों से लोगों को हो रही परेशानियों से वे क्यों पल्ला झाड़ रहे हैं ? ये सबसे बड़ा सवाल है।





 


उल्हासनगर:

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने `मुख्यमंत्री लाडली बहना' योजना की घोषणा की है। इस योजना के तहत सभी महिलाओं ने आवेदन भरना शुरू कर दिया है जिससे उन के खाते में हर महीने 1500 रूपये जमा होंगे। इस योजना का काम उल्हासनगर महानगर पालिका के माध्यम से चल रहा है। मनपा के अधिकांश अधिकारी और कर्मचारी इस काम में जुटे हुए हैं। चूँकि इस योजना का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी इसलिए सभी अधिकारी व कर्मचारी इस काम में व्यस्त हैं। लेकिन मनपा के प्रभाग समिति तीन के सहायक आयुक्त दत्तात्रेय जाधव ने इस योजना में ढ़िलाई दिखाई है जिसके चलते मनपा के आयुक्त अजीत शेख ने प्रभाग समिति 3 के प्रभाग अधिकारी दत्तात्रेय जाधव को सेवा से निलंबित कर दिया है। इस कार्रवाई से अन्य अधिकारियों तथा कर्मचारियों में हड़कंप मचा है।




 



उल्हासनगर: 

पूर्व नगरसेवक राजेंद्र सिंह (महाराज) भुल्लर के जनसंपर्क कार्यालय में 2 दिन यानि आज 22 और कल 23 जुलाई के दिन एक कैंप आयोजित गया है जहां पर सभी नागरिकों के लिए `मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन" योजना के लिए उल्हानगर के कैंप 3, बैंक ऑफ बड़ौदा कि तरफ से जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट खोले जाने की सुविधा रखी गई है। इस कैंप का आयोजन कल्याण युवा सेना सचिव हरजिंदर सिंह (विक्की) भुल्लर द्वारा किया गया है। बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से आतिश सोनवाने, आशुतोष, महेश चावला एवं शिवसेना नेता जयकुमार केनी का स्वागत किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में प्रभाग वासियों की मौजूदगी रही और लोगों ने इस कैंप का लाभ लिया।




 


उल्हासनगर:

उल्हासनगर शहर सिंधी बाहुल्य क्षेत्र माना जाता है।  इसमें कोई दो राय नहीं कि यहां वर्षों से लोग खासकर सिंधी समाज वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उनके सांसद पुत्र डॉ.श्रीकांत शिंदे के साथ रहा है।  दोनों पिता-पुत्र भी शहरवासियों के सुख-दुःख में साथ देते रहे हैं।  इसलिए ये सचाई है कि कल्याण लोकसभा चुनाव में डॉ.श्रीकांत शिंदे को जीतवाने में सिंधी समुदाय का बड़ा योगदान रहा है, इसे कोई झुठला नहीं सकता। फिर क्यों नहीं शहर प्रमुख या उप शहर प्रमुख पद किसी सिंधी समाज के लोगों को दिया जाए ? ऐसे सवाल जागरूक लोग उठ रहे हैं। 

शिवसेना शिंदे गुट के नए शहर प्रमुख पद पर किसी सिंधी चेहरे की ताज पोशी होगी?

शिवसेना शिंदे गुट की कार्यकारिणी को बर्खास्त किये एक हफ्ता से अधिक समय बीत गया।  शुक्रवार को इस संदर्भ में बैठक होनी थी लेकिन किसी कारणवश इसे एक हफ्ते के लिए टाल दिया गया है। अब ऐसा कहा जा रहा है कि अभी तक जो चेहरे प्रमुख पद पर थे उनके बजाय सिंधी समाज को ये पद मिले। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उनके सांसद पुत्र डॉ.श्रीकांत शिंदे भी इस पक्ष में हैं। इसलिए कहा जा रहा है कि शिवसेना शिंदे गुट के नए शहर प्रमुख पद पर किसी सिंधी चेहरे की ताज पोशी होगी। खैर ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा कि सिंधी समाज को उचित प्रतिनिधित्व मिलता है या नहीं ?





 


उल्हासनगर : 

उल्हासनगर शहर में आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान हैं। यह गंभीर समस्या वर्षों से चली आ रही है। इन आवारा कुत्तों ने अबतक सैकड़ों लोगों को अपना निशाना बनाया है।  कुछ साल पूर्व मनपा द्वारा कुत्तों की नसबंदी की गई थी जिसमें मनपा ने लाखों रुपया खर्च किया था लेकिन सब व्यर्थ ही साबित हुआ है। क्योंकि दिनों दिन आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ती चली गई।  आश्चार्यजनक बात ये भी है कि मनपा आजतक इन आवारा कुत्तों को पकड़कर उन्हें एक अलग स्थान पर रखने की योजना नहीं बना पाई है।  आलम यह है कि शहर में आवारा कुत्तों से लोग भयभीत हैं। खासकर देर शाम होते ही सड़कों पर इनका तांडव शुरू हो जाता है। जिससे आये दिन कोई न कोई इनका शिकार होता है। बहरहाल आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यही कहा जा सकता है कि उल्हासनगर मनपा प्रशासन आवारा कुत्तों के आतंक से नागरिकों को निजात दिलाने के लिए गंभीर नजर नहीं आ रही है केवल कागजी खानापूर्ति कर अपना पल्ला झाड़ लेती है।






 






उल्हासनगर:

बैंक ऑफ बड़ौदा का 117वां स्थापना दिवस उल्हासनगर के तीनों ब्रांचों में धूमधाम और हर्षोल्लास के माहौल में मनाया गया। बैंक के 117 वां स्थापना दिवस के अवसर पर आए हुए सभी ग्राहकों का उल्हासनगर की वीनस शाखा के शाखा प्रबंधक श्री सुशील कराड़े ने अभिनंदन किया और सबको शुभकामनाएँ दी। साथ ही केक काट कर बैंककर्मियों ने खुशियों का इजहार किया। इस अवसर पर ग्राहक भी काफी खुश नजर आए। 

इसी प्रकार उल्हासनगर 2 के शाखा प्रबंधक श्री विकास कुमार ने अपने ब्रांच के  साथियों के साथ मिल कर बैंक के 117वां स्थापना दिवस को लेकर खुशियां मनाई।

साथ ही साथ उल्हासनगर 3 के शाखा प्रबंधक श्री गोविंदा छंगानी ने भी अपने ब्रांच के  साथियों, ग्राहकों तथा सीनियर सिटीजन ग्राहकों के साथ मिलकर स्थापना दिवस की खुशियां मनाई।





 


उल्हासनगर:

उल्हासनगर में बढ़ती आपराधिक घटनाओं से लोग चिंतित नजर आ रहे हैं। आए दिन चोरी, लूटपाट तथा हिंसक झड़प की घटनाएँ सामने आ रही हैं।  खासकर विभिन्न जगहों पर एक दूसरे पर जानलेवा हमला करने की घटनाएं परिवार व समाज के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। इस मामले में युवा वर्ग मानो राह से भटकता नजर आ रहा है और अपने-अपने इलाके में भाईगिरी के चक्कर में ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहा है।  इसके चलते कई बेकसूर लोग भी इनकी चपेट में आ जाते हैं।  कहा तो ये भी जा रहा है कि कई युवा जो नशे के आदि हो चले हैं वे छोटी-छोटी बातों पर हिंसक हो रहे हैं। या फिर किसी के बहकावे में आकर जानलेवा हमला करने की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।  आज स्थिति ऐसी हो गई है कि देर शाम होते ही कोई ना कोई सड़क पर मारपीट की घटनाएं घट रही है।  इसलिए लोगों का कहना है कि पुलिस प्रशासन ऐसे आपराधिक छवि वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करे तभी शहर में लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर पाएंगे।





 


उल्हासनगर : 

कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका प्रशासन द्वारा उल्हासनगर के कैंप चार, मोरया नगरी रोड जो कि केडीएमसी के आई वार्ड में आता है, वहां आधा दर्जन दुकानों पर बुलडोजर चलाकर दुकानों को ध्वस्त कर दिया। अब यहां सवाल ये उठ रहा है कि क्या केडीएमसी ने २० से २५ साल पुरानी इन दुकानों को बिल्डर के दवाब में तोड़ा है क्योंकि स्थानीय दुकानदार यही आरोप लगा रहे हैं। दरअसल दुकानदारों का आरोप है कि उनकी २० से २५ साल पुरानी दुकान थी, उनके पास सभी जरूरी कागजात हैं।  लेकिन मनपा ने दुकान खाली करने या तोड़ने का कोई नोटिस ना देकर अचानक तोड़क कार्रवाई कर दी।  दुकानदारों का आरोप है कि उनकी दुकान के पीछे बिल्डर का प्रोजेक्ट चल रहा है। उसी के दवाब में केडीएमसी प्रशासन ने उनकी दुकानें तोड़ी है।





 


उल्हासनगर :

दो से तीन माह के अंदर महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव होने वाला है।  जानकार बताते हैं कि अभी से कई लोग चुनाव लड़ने को इच्छुक हैं और वे मुंबई में अपने संपर्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। खास बात ये है कि कुछ नए चेहरे भी चुनाव लड़ने के मौके की तलाश में हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस बार पार्टी उन्हें टिकट देगी। उधर वर्तमान विधायक कुमार आयलानी भी एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरने को तैयार नजर आ रहे हैं।  खबर है कि पार्टी आलाकमान ने उन्हें चुनाव लड़ने का सिग्नल दे दिया है। लेकिन इसमें एक पेंच ये भी है कि कालानी परिवार शिवसेना (शिंदे) गुट से चुनाव लड़ने को इच्छुक है और ओमी कालानी के समर्थक अभी से दावेदारी जता रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि भाजपा अपनी ये सीट शिवसेना (शिंदे) के लिए छोड़ती है या नहीं. हालांकि भाजपा में भी कई दावेदार चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोंक रहे हैं।  मगर वर्तमान में कुमार आयलानी का पलड़ा ही मजबूत नजर आ रहा है। जबकि एमवीए से शिवसेना (ठाकरे) को उल्हासनगर सीट मिलने की पूरी संभावना है और धनंजय बोडारे ही प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। खैर अब तो ये आने वाले समय में ही पता चल पायेगा कि किसे पार्टी ने उम्मीदवार बनाया और कौन निर्दलीय चुनाव मैदान में दो दो हाथ करने उतरेगा।




 


उल्हासनगर :

उल्हासनगर महानगरपालिका का आय का मुख्य श्रोत हाउस टैक्स और जलापूर्ति टैक्स है। लेकिन इस समय मनपा का ९३६ करोड़ रुपया बकाया बताया जा रहा है।  इस राशि को वसूलने के लिए मनपा पांच दिन के लिए अभय योजना शुरू करने वाली है।  यह अभय योजना २२ जुलाई से २६ जुलाई तक लागू की जाएगी। अभय योजना के तहत हाउस टैक्स और जलापूर्ति टैक्स बकायेदारों को टैक्स पर १०० प्रतिशत विलंब शुल्क माफ़ होगा।  उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में कुल १ लाख ८३ हजार १३८ कर मूल्य मालमत्ता धारक है। इनपर मनपा का ९३६ करोड़ ९९ लाख ९२ हजार ४९८ रुपया टैक्स बकाया है। इससे पहले दो बार मनपा आयुक्त/प्रशासक अजीज शेख ने अभय योजना लागू की थी। इसमें मनपा ने १४० करोड़ की वसूली की।  इस बार १५० करोड़ रुपया टैक्स के मद में वसूलने का लक्ष्य मनपा प्रशासन ने रखा है।  इसलिए बकायेदारों से टैक्स वसूली के लिए मनपा प्रशासन ने जोर लगाया है।  हाल ही में १४ बकायेदारों को नोटिस देकर बकाया टैक्स जमा करने अन्यथा उनकी संपत्ति की कुर्की जप्ती करने की चेतावनी दी है।





 



उल्हासनगर : 

उल्हासनगर महानगरपालिका द्वारा सड़क बनाने और सड़कों के गड्ढों को भरने में हर साल करोड़ों रुपया खर्च किया जाता है लेकिन सड़कों में गड्डों से लोगों को होने वाली परेशानियों से अब तक छुटकारा दिला नहीं पाई है।  हर साल की तरह इस साल भी बारिश पड़ते ही सड़कों में जानलेवा खड्डे होने से लोग परेशान हैं।  भले ही मनपा प्रशासन खड्डों को भरने का दावा करे लेकिन हकीकत यही है कि गड्ढे भरने के नाम पर भारी भ्र्ष्टाचार चल रहा है। आश्चर्य इस बात का है कि जो नए सड़क बनते हैं उसमें भी खड्डे हो जाते हैं जिससे पता चलता है कि कामों की गुणवत्ता कैसी रहती है। आजतक मनपा प्रशासन ने इसके लिए ना तो संबंधित अधिकारियों और ठेकेदारों को दोषी माना है। यानि सड़कों में भले खड्डे हों और उसको भरने के नाम पर करोड़ों का टेंडर हरसाल जारी हो मगर मनपा प्रशासन कामों की गुणवत्ता पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है और न ही ठेकेदारों पर कोई ठोस कदम उठाया है।




 







उल्हासनगर:

हर साल की तरह इस साल भी देवशयनी आषाढी एकादशी के अवसर पर बुधवार को समूचा वातावरण विट्ठलमय हो गया। बिरला मंदिर में भाजपा द्वारा तुलसी का पौधा और फल का वितरण किया गया। जबकि शिवसेना ठाकरे गुट के जिला प्रमुख धनंजय बोडारे के मार्गदर्शन में एक भव्य दिंडी शोभायात्रा निकाली गई। यह शोभायात्रा भगवान विट्ठल के पालकी की पूजा-अर्चना के साथ उल्हासनगर के कैंप चार के मराठा सेक्शन से शहाड स्थित विट्ठल मंदिर (बिड़ला मंदिर) तक निकाली गई। हजारों भक्त, ढोल-नगाड़े, वारकरी पथिक, भजन मंडली से समूचा वातावरण विट्ठलमय हो गया। उधर १७ सेक्शन परिसर में प्रसाद वितरित किया गया। वहीं बिरला मंदिर में मंगलवार सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। धनंजय बोडारे ने कहा कि जो भक्त विट्ठल के दर्शन के लिए पंढरपुर नहीं जा सकते उनके लिए ये पालकी यात्रा का आयोजन हर साल किया जाता है। विट्ठल से हमने ये प्रार्थना की है कि महाराष्ट्र में लोगों को सुख समृद्धि मिले। 

बिर्ला मंदिर में हरजिंदर सिंह भुल्लर ने विठ्ठल रुक्मिणी का दर्शन किया..

देवशयनी आषाढी एकादशी के निमित्त कल्याण युवा सेना के लोकसभा सचिव हरजिंदर सिंह भुल्लर ने विठ्ठल रुक्मिणी का दर्शन किया। उनके साथ उप शहर प्रमुख जयकुमार केनी, नंदू भोईर विभाग प्रमुख विनोद सालेकर, प्रमोद पांडेय, युवा सेना के उपशहर अधिकारी कल्पेश वाघ, शाखा प्रमुख विशाल आंबेकर, संतोष कुलकर्णी आदि उपस्थित थे 

एसएसटी कॉलेज की पर्यावरण पूरक आषाढी वारी बनी..

बुधवार को देवशयनी आषाढी एकादशी के अवसर पर एसएसटी कॉलेज की पर्यावरण पूरक आषाढी वारी आकर्षण का केंद्र रहा। कॉलेज के प्रांगण में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके बाद कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा वृक्ष दांडी का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य वृक्ष बचाओ और वृक्ष लगाओ एवं पर्यावरण की रक्षा करें यह संदेश शहर के नागरिकों को देना था. इस वृक्ष दांडी यात्रा में पारंपरिक वेशभूषा में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया।

 


उल्हासनगर और अंबरनाथ में शिवसेना (शिंदे) की कार्यकारिणी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आदेश पर बर्खास्त कर दी गई है। सूत्रों की मानें तो कल्याण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए हाल ही में हुए चुनाव में डॉ.श्रीकांत शिंदे को इन दोनों शहरों में मिली कम लीड के चलते शिवसेना की कार्यकारिणी बर्खास्त की गई है और जल्द ही नई कार्यकारिणी की घोषणा करने की उम्मीद है।

बताया गया है कि 18 जुलाई को शाम पांच बजे से अंबरनाथ में सांसद श्रीकांत शिंदे के जनसंपर्क कार्यालय में तथा 19 जुलाई को उल्हासनगर में सी ब्लॉक परिसर में स्थित गुरूद्वारे में शाम पांच बजे से मुलाकात का कार्यक्रम रखा गया है जिसमें सांसद श्रीकांत शिंदे भी उपस्थित रहेंगे।  इस मुलाकात कार्यक्रम में नई कार्यकारिणी के लिए लोगों का चयन किया जायेगा।

वहीं दूसरी और शिवसेना के उल्हासनगर शहर अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भुल्लर महाराज ने इस बात को बेबुनियाद बताया कि डॉ.श्रीकांत शिंदे को लोकसभा चुनाव में उल्हासनगर विधानसभा क्षेत्र से कम लीड मिलने पर कार्यकारिणी बर्खास्त की गई है।  उन्होंने कहा कि इस बार सबसे अधिक मात्रा 55 हजार वोटों की लीड मिली है।  हमने और हमारे कार्यकर्ताओं ने चुनाव में कड़ी मेहनत की है जिससे ये लीड मिली है।  भुल्लर महाराज ने कहा कि पद रहे या ना रहे वे पार्टी के साथ बने रहेंगे।





MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget