January 2022

 




उल्हासनगर: अम्मुकेअर चेरिटेबल ट्रस्ट व प्रिशा फाउंडेशन के सहयोग से एक रूपये में पेटभर खाना ( जन रसोई 1₹ ) नाम से आज 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर वीनस सिनेमा , हेमू कालाणी चौक उल्हासनगर- 4 पर  उद्घाटन किया गया जिसमें उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी , रश्मीका फाउंडेशन के चैयरमेन राजन चंद्रवंशी , अभय राज सिंह, कोरोना वारियर्स परमानंद गेरेजा , कुलदीप आयलसिंघानी , हरेश निग्गु , जीतु खन्ना  सहित कई गणमान्य उपस्थित थे व एडवोकेट ऋतु राज काम्बले के इस सराहनीय कार्य का स्वागत किया व शुभकामनाएं दी।




 


उल्हासनगर: ७३ वें गणतन्त्र दिवस के उपलक्ष्य में माँ काली चेरिटेबल प्री प्रॉयमरी स्कूल द्वारा झंडा वंदन का कार्यक्रम रखा गया जहाँ मुख्य अतिथि के रूप में उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी को आमंत्रित किया गया जिन्होंने दीपप्रज्वलित कर  झंडा फहरा कर सलामी दी , इस मौक़े पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखा जिसमें बच्चों ने नृत्यों के माध्यम से सबका मन मोह लिया व नृत्य के माध्यम से समाज मे कई संदेश दिये उस वक़्त देशभक्ति की सीमा चरम पर रही इस मौक़े पर मुख्य अतिथि अध्यक्ष जगदीश तेजवानी , विशेष अतिथि रश्मीका फाउंडेशन के चैयरमेन राजन चंद्रवंशी , परमानंद गेरेजा , जीतू खन्ना सहित कई गणमान्य व माँ काली चेरिटेबल ट्रस्ट व स्कूल के चैयरमेन शिवप्रताप सिंह ( जो कि कम से कम फीस पर स्कूल चलाते हैं सामाजिक कार्य करते रहते हैं ) , जितेन्द्र जोशी ,  मारुति लाड़ , मीना बैसाने , संध्या गीते , निर्मला शेंडे , कनिष्का सहित कई शिक्षिकायें व बच्चे उपस्थित रहे।





 


उल्हासनगर:  सुविधाओं में बहुत कमियाँ होने के बावजूद उल्हासनगर मनपा पहले ही कई टैक्स ले रही हैं औऱ अब पार्किंग पर टैक्स , अपने ही दुकान के सामने गाड़ी रखने पर टैक्स भरना होगा किसी को एक गाड़ी हैं किसी को दो तो किसी को तीन क्या सबकी टैक्स लेते रहेंगे ? अपने आप मे अद्भुत मामला हैं उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी व पदाधिकारीयों राजन चंद्रवंशी , परमानंद गेरेजा , कुलदीप आयलसिंघानी ,राजकुमार तेलानी सुनील सुखेजा , किशोर मुलचंदानी महेश गंगवानी , नानिक थदानी सहित सबने मीटिंग में तय किया कि इस नए टैक्स का विरोध करना हैं औऱ शहर के दुकानदार भी इस टैक्स के विरोध में हैं अग़र यह मनपा द्वारा अशासकीय प्रस्तावित पार्किंग टैक्स लगाया गया तो ज़ोरदार विरोध करेंगे।

 मा. मुख्यमंत्री औऱ मा .राज्यपाल , मा. ज़िलाधिकारी से भी मामले में दख़ल करने का अनुरोध करेंगे क्योंकि कुछ नगरसेवकों व कुछ भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा कई हद्दे पार हो रही हैं जनता का हाल बेहाल हैं मनपा आयुक्त से भी निवेदन हैं कि जनहित में फ़ैसला करें व यह पारित अशासकीय प्रस्ताव रद्द कर जनता को आश्वस्त करें।












 




वालधुनी नदी की स्वच्छता जो साल में  3 बार होनी चाहिये परंतु पिछले कई महीनों से स्वच्छता नही होनेके कारण उल्हास स्टेशन के बाहर काफी बड़े पैमाने पर कचरा जमा हो गया है, जिस कारण यात्रियों को बदबू का सामना करना पड़ रहा है और स्थानिकों को मच्छरों के कारण बीमारी का सामना करना पड़ता है,

इसी कारण उल्हासनगर अंबरनाथ कल्याण के पर्यावरण और नदीप्रेमी, समाजसेवी संघटनों युथ ऑफ टुडे के मार्शलनाडर, मदर अर्थ क्लीनअप अभियान के दामिनी सपकाले,शौकत रहमानी, रितेश आव्हाड, सुरज सरोज, अतुल वर्मा,सिटिज़न फाउंडेशन, द वॉटर फाउंडेशन, सोहम फाउंडेशन,शामला सेवा प्रतिष्ठान, छावा संघटन, जनक्रांति संघटन और वालधुनी बिरादरी द्वारा रविवार 23 जनवरी, सुबह उल्हास स्टेशन के बाहर, सीएचएम कॉलेज पादचारी पुल के पास उल्हासनगर 3 में वालधुनी नदी स्वछता अभियान की शुरुआत हुई।

उल्हासनगर मनपा के स्वछता निरीक्षक श्री जितेंद्र राठी के मार्गदर्शन में सभी स्वच्छता दूतों ने हिस्सा लिया, जमा कचरा तुरंत ही वहां से उठा लिया गया,

मुख्य स्वच्छता निरीक्षक श्री विनोद केने जी ने दुरध्वनि पर बताया कि आगामी एक महीने में नदी में मशीनों उतारकर हमेशा की तरह स्वच्छता की जाएगी।




 




उल्हासनगर: आज अमर शहीद हेमू कालानी के ७९ वें शहीदी दिवस (२१ जनवरी १९४३ शहीदी दिन) पर उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी ने हेमू कालानी स्टेच्यू पर एक श्रद्धांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम रखा जिसमें शहर के कई गणमान्य नागरिकों ने फूल माला अर्पण कर आदरांजली दी जिनमें प्रमुख रूप से अध्यक्ष जगदीश तेजवानी , चंद्रकांत बोडारे , धनंजय बोडारे , भारत गंगोत्री, राजू जग्यासी,  राजन चंद्रवंशी , परमानंद गेरेजा , राजा तेलानी , कुलदीप आयलसिंघानी ,सिंधु राजपाल , माधु चेटवाणी , प्रकाश गुरनानी ,दीपक वाटवाणी ,ठाकुर चाँदवानी ,दीपक मंगतानी ,वद्यो गजवाणी , गिरिश केसवानी सहित कई गणमान्य उपस्थित थे अमर शहीद हेमू कालानी में देशभक्ति की भावना कूटकूट भरी थी , उनके देश की आज़ादी में महान योगदान को हमेशा याद किया जायेगा ।

 बचपन से ही उनमें देशभक्ति की भावना कूट कूट कर भरी थी उन्होंने 8 साल की उम्र में कहते आये कि मैं देश की आज़ादी के लिये शहीद होना चाहता हूँ अध्यक्ष जगदीश तेजवानी ने उनकी देशभक्ति को सराहा ऐसे वीर सदियों में पैदा होते हैं जिनपर पूरे देश व समाज को गर्व महसूस होता हैं शहीदों की प्रतिमाओं पर मेले लगते रहेंगे।

भारत सरकार से हमनें उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाए माँग की हैं प्रधानमंत्री कार्यालय से जवाब आया हैं कि आगे की कार्यवाही के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिये हैं।





उल्हासनगर: आज अमर शहीद हेमू कालानी के शहीदी दिवस (२१ जनवरी १९४३ शहीदी दिन) पर उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी की तरफ़ से हर साल हेमू कालानी स्टेच्यू  पर श्रद्धांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम रखते हैं जिसमें शहर के कई गणमान्य नागरिक व सामाजिक संस्थायें फूल माला अर्पण कर आदरांजली देती हैं ।

अमर शहीद हेमू कालानी में देशभक्ति की भावना कूटकूट भरी थी उनके देश की आज़ादी में महान योगदान को हमेशा याद किया जायेगा ।

 बचपन से ही उनमें देशभक्ति की भावना कूट कूट कर भरी थी उन्होंने ८ साल की उम्र में माँ पिता से कहते आये कि मैं देश के लिये शहीद होना चाहता हूँ । अध्यक्ष जगदीश तेजवानी ने उनकी देशभक्ति को सराहते हुए कहते हैं ऐसे वीर सदियों में पैदा होते हैं जिनपर पूरे देश व समाज को गर्व महसूस होता हैं।

अमर शहीद हेमू कालाणी की प्रतिमा का अनावरण संसद भवन में २१ अगस्त २००३ को प्रधानमंत्री के हाथों किया था।

ऐसे शहीदों की प्रतिमाओं पर मेले लगते रहेंगे भारत सरकार से हमनें उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाए माँग की हैं जिसका जवाब भी प्रधानमंत्री कार्यालय से आया हैं औऱ आगे की कार्यवाही संबंधित विभाग कर रहा हैं हमें उम्मीद हैं हमारी उचित माँग जल्द पूरी होगी। २१ जनवरी सुबह ११ बजे शहीद हेमू कालाणी के शहीदी दिवस पर उनकी प्रतिमा पर फूलमाला अर्पण कर आदरांजलि दी जायेंगी।




 


उल्हासनगर - उल्हासनगर महानगर पालिका आयुक्त, उपायुक्त, अधिकारियों एवं कर्मचारियों की निष्क्रिय कार्यप्रणाली के खिलाफ मनसे द्वारा आमरण भूख हड़ताल करने की चेतावनी मनसे के शहर संघटक मैनुद्दीन शेख ने दी है।

इस बारे में जानकारी देते हुए मनसे के शहर संघटक मैनुद्दीन शेख ने बताया कि उल्हासनगर महानगर पालिका में प्रशासन नाम की कोई चीज ही नही बची है। आयुक्त और उपायुक्त उल्हासनगर महानगर पालिका के भ्रष्ट अधिकारियों का समर्थन करते है और उन्हें कार्यकारी पदों पर नियुक्त करते है।

उल्हासनगर महानगर पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ शहर के नागरिकों द्वारा रोजाना सैकड़ों शिकायतें मिलने के बावजूद, उल्हासनगर महानगर पालिका के आयुक्त और उपायुक्त  ऐसे निष्क्रिय, भ्रष्ट और भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई नही करते है बदले में ऐसे अधिकारियों को बड़े पद पर नियुक्त किया जाता है जिससे उल्हासनगर महानगर पालिका भ्रष्टाचार के दलदल में पूरी तरह से फंस गई है।

उल्हासनगर महानगर पालिका प्रशासन के कार्यकारी पद पर सहायक आयुक्त प्रभारी गणेश अरविन्द शिम्पी की नियुक्ति की गई है इस के खिलाफ आगामी 23 जनवरी 2022 को सुबह 11 बजे से प्रभाग समिति क्रमांक 1 के कार्यालय के सामने आमरण भूख हड़ताल की जाएगी। ऐसा मनसे के शहर संघटक मैनुद्दीन शेख ने बताया। शहर संघटक मैनुद्दीन शेख ने कहा है कि वह आखरी दम तक आमरण भूख हड़ताल करनेवाले है।




 



उल्हासनगर - स्वच्छगिरि फाउंडेशन द्वारा  उल्हासनगर के अध्यक्ष पद पर अनिल कुमार लुंड की नियुक्ती की गई है ऐसी जानकारी राजेंद्र देठे ने दी है।

गत १६ जनवरी २०२२ को स्वच्छगिरी फाउंडेशन का वार्षिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था और जब से एनजीओ ने एक अद्भुत समाज सेवा की है तब से नई समिति का गठन किया गया है।

इस समय मुख्य अतिथि जीव दया संस्था के रमेश दयारामनी और सोहम फाउंडेशन के राजेंद्र देठे, नारायण वाघ प्रमुख अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

इस समय श्री रमेश दयारामनी ने अपने एनजीओ के कार्यों और गतिविधियों को साझा करके सभी को प्रेरित किया है और श्री राजेंद्र देठे ने समाज सेवा में कड़ी मेहनत करने के तरीके पर अपने विचार भी साझा किए है।

एनजीओ ने अपना एक साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है और गोल मैदान में मूर्तियों की सफाई, शोर, ध्वनि प्रदूषण मुक्त शिविर, विभिन्न लाइव कार्यक्रम जैसी जबरदस्त गतिविधियां की है।

  स्वच्छता अभियान, १५००० मास्क, कपड़े, जूते आदि और कई अन्य गतिविधियों का वितरण किया और जीर्ण-शीर्ण भवनों के प्रभावित निवासियों को भी शानदार ढंग से परोसा गया इस साल भी २०२२ में यह नई कमेटी और मजबूती के साथ काम करेगा ऐसा राजेंद्र देठे ने बताया।





 





उल्हासनगर - उल्हासनगर महानगर पालिका द्वारा अदालत में दिये गये हलफनामे के बावजूद कि उल्हासनगर शहर में अवैध निर्माण की अनुमति नहीं दी जायेगी, उल्हासनगर शहर की चारों वार्ड समितियों में बड़ी संख्या में अनाधिकृत निर्माण कार्य चल रहे है।

उल्हासनगर नगर निगम की सीमा के भीतर अवैध, खतरनाक निर्माणों के कारण पिछले कुछ महीनों में इन हादसों में १३ लोगों की मौत हो चुकी है।२० फुट से अधिक ऊंची बड़ी व्यावसायिक गलियों, टीजी सिस्टम, आरसीसी सिस्टम के सैकड़ों अवैध निर्माण कार्य कर रहे हैं। नदी क्षेत्र में महानगर पालिका के आरक्षित भूखंडों पर अनुमति के नाम पर सरकारी भूखंडों पर कब्जा किया जा रहा है।

अवैध निर्माणों के विरुद्ध कोई कार्यवाही न होने के बावजूद संबंधित बिट मुकादम, प्रभारी सहायक आयुक्त को चल रहे अनाधिकृत निर्माणों की जानकारी है, शहर में अवैध निर्माण विभाग के नाम पर ही चर्चा हो रही है। छोटे पैमाने के कार्यों पर नकेल कसने के लिए देखा जाता है, लेकिन शहर में बड़े अवैध राजनीतिक दबदबे वाले अवैध निर्माण, खतरनाक, अवैध निर्माण जो शहर में प्रमुख मुद्दे हैं और अवैध निर्माण विभाग के अधिकारियों पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है।

जब कि उल्हासनगर महानगर पालिका में अधिकारियों की कमी है, सरकार द्वारा सहायक आयुक्तों की नियुक्ति न होने के कारण, अवैध निर्माणों को नियंत्रित करना मुश्किल है और यदि खतरनाक, अवैध निर्माण शहर में लोगों की जान ले रहे हैं, तो एक कल्याण लोकसभा सांसद श्रीकांतजी शिंदे साहेब के पास शिकायत दर्ज कराई जाएगी, जिन्होंने शहर और उल्हासनगर मनसे में अवैध निर्माणों को ध्वस्त का आदेश दिया है।  उल्हासनगर मनसे के नगर संयोजक मैनुद्दीन शेख ने कहा है कि वह शहर की वार्ड समिति क्रमांक १,२,३,४ में आरक्षित भूखंडों पर हुए १० बड़े अवैध निर्माणों की सूची सांसद श्रीकांत शिंदे को सौंपेंगे और उनसे उन अवैध निर्माणों पर कारवाई की मांग करनेवाले है ऐसा शेख ने बताया।





 


उल्हासनगर - महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नगर अध्यक्ष मनोज शेलार के प्रयास से उल्हासनगर शहर में पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत सभी भाई-बहनों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है।

यह स्वास्थ्य शिविर मंगलवार 18 जनवरी 2022 को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक पुलिस कालोनी उल्हासनगर नंबर 5 के बगल में स्थित हरिओम नगर में आयोजित किया गया है। यह कार्यक्रम केंद्रीय अस्पताल, उल्हासनगर और सत्यसाई प्लेटिनम अस्पताल के सहयोग  से आयोजित किया जा रहा है।  हालांकि, मनसे अध्यक्ष मनोज शेलार ने सभी पत्रकारों से बीमारी के चल रहे प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाने का निवेदन किया है।

मनसे के अध्यक्ष मनोज शेलार ने कहा कि शिविर में जरूरत पड़ने पर उचित दरों पर मुफ्त जांच और मार्गदर्शन के साथ-साथ सर्जरी भी की जाएगी। इस शिविर का आयोजन कर हम पत्रकारिता के क्षेत्र में मेहनत कर रहे भाइयों की सेवा करने का एक छोटा सा प्रयास कर रहे हैं। हालांकि उल्हासनगर शहर मनसे के अध्यक्ष मनोज महादेव शेलार ने सभी लोगों से शिविर में भाग लेकर लाभ लेने का आवाहन किया है।



        उल्हासनगर: कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं जिसके चलते पुलिस प्रशासन द्वारा उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ एक मीटिंग बुलाई जिसमें नए आदेश पर चर्चा की गई कि सभी को जानकारी दी जाये व सभी सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें व कोरोना बीमारी पर क़ाबू करें सभी दुकानें बंद करने की समय सीमा रात १० बजे तय की हैं चाहे दुकानें हो, होटल हो , जिम हो , व रात ११ से संचारबन्दी लागू की हैं सभी से अनुरोध हैं नियमों का पालन करें ,  इस मीटिंग में विठलवाड़ी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय गायकवाड़ व उनके सहयोगी अधिकारी कापड़े ,  उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी ,परमानंद गेरेजा , डॉ. तुलसी ,महेश पुरस्वानी ,सुमित गुरनानी , दिनेश मेहरचंदानी , सुनील वाधवानी सहित कई पदाधिकारी व पुलिस स्टेशन के अधिकारी मौजूद रहे।







 


उल्हासनगर: उल्हासनगर महानगर पालिका के विवादित और फर्जी जनसंपर्क अधिकारी युवराज भदाणे को जालसाजी और धोखाधड़ी के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 464, 465, 466, 468, 471 और 472 के तहत आपराधिक मामला दर्ज करके तुरंत अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए। इसी मांग को लेकर वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मालवणकर व रामेश्वर गवई ने गुरुवार को उल्हासनगर महानगर पालिका मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया और 6 जनवरी पत्रकार दिन के अवसर पर सांकेतिक भूख हड़ताल की है।

अन्याय विरोधी संघर्ष समिती और अन्य पत्रकार संगठन और सामाजिक संगठनों ने सांकेतिक उपवास का सक्रिय रूप से समर्थन किया है और मालवणकर और गवई यह दो पत्रकार कोविड प्रतिबंध को लागू करने के लिए सभी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

 इस बीच, अन्याय विरोधी संघर्ष समिती द्वारा चेतावनी दी गई है कि अगर इस सांकेतिक भूख हड़ताल के बाद भी प्रशासन ने अपेक्षित कार्रवाई नहीं की तो आमरण भूख हड़ताल की जाएगी ऐसी चेतावनी समिती के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मालवणकर ने पालिका प्रशासन को दी है।





 





उल्हासनगर: आज की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में योगा का सबसे विशेष स्थान हैं विशेष रूप से कोरोना महामारी जैसी बीमारी  के चलते योग का महत्व औऱ बढ़ जाता हैं इसी को बढ़ावा देने के लिये आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा योगा को बहुत महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त हैं औऱ पूरी दुनिया में हमारे सनातन संस्कृति के योग से प्रभावित होकर 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता हैं आयुष मंत्रालय द्वारा लेवल 5 के ट्रेनर योग गुरू सतीश शर्मा के एक विशेष शिविर का आयोजन स्वामी विवेकानंद हॉल उल्हासनगर  में उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी ने रखा ।

 डॉ. मेहेर वाटवाणी , जूही कुकरेजा, योगा एक्सपर्ट मंजू तलरेजा ,डॉ गुँजन डोडवाणी , हीरो मुलचंदानी , चार्टर्ड अकाउंटेंट नवीन कुकरेजा , डॉ. विराज पमनानी डॉ. चन्दन वाटवाणी  सहित कई गणमान्य व योगा के अभ्यासी मौजूद रहे ।अध्यक्ष जगदीश तेजवानी का मानना हैं स्वस्थ जीवन में योगा का विशेष महत्व हैं औऱ अपने स्वस्थ शरीर के लिये पूरे दिन में एक घंटा देना चाहिए।

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget