August 2021



           सरकार और एमएमआरडीए सहयोग से उल्हासनगर शहर में 101.82 करोड़ रुपयों के रास्तों का निर्माण किया जाएगा ऐसी जानकारी उल्हासनगर महानगर पालिका की महापौर लीलाबाई आशान ने पत्रकार परिषद में दी।

              प्राप्त जानकारी के अनुसार उल्हासनगर महानगर पालिका की महापौर लीलाबाई आशान के कार्यालय में शिवसेना द्वारा शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई थी। इस पत्रकार परिषद में शिवसेना शहर प्रमुख राजेंद्र चौधरी, पूर्व विपक्ष नेता तथा शिवसेना के नगरसेवक धनंजय बोडारे और शिवसेना नगरसेवक अरुण आशान द्वारा विभिन्न विकास कार्यों के लिए सरकार से प्राप्त धनराशि की जानकारी दी गयी। सरकार और एमएमआरडीए द्वारा प्राप्त 101.82 करोड़ रुपयों की मिलनेवाली राशी में से मोरयानगरी से वीनस चौक रोड के लिए 52.11 करोड़, डॉल्फिन होटल से ए ब्लॉक 26.02 करोड़, सोनार रोड से कोयन्डे पुतला 7.11, हीराघाट से दरेसी होटल 4, पवई चौक से विट्ठलवाड़ी स्टेशन रोड 12.50 करोड़ के फंड से सरकार और एम.एम.आर.डी.ए के तहत रास्ता बनाने के लिए फंड दिया गया है। साथ ही 49.78 करोड़ की विभिन्न सड़कों के लिए और वीटीसी ग्राउंड परिसर में शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे जी के नाम पर 25 करोड़ रुपये के फंड से क्रीड़ा संकुल की स्थापना की जानेवाली है। इस पत्रकार परिषद में शिवसेना नगरसेवक अरुण आशान ने बताया कि दिवाली से पहले सभी विकास कार्य शुरू हो जाएंगे। 

       शहर की 70 फीसदी सड़कें सीमेंट कांक्रीट की हैं और बाकी 30 फीसदी सड़कें जल्द ही सीमेंट कांक्रीट की जाएगी। शहर को गड्ढा मुक्त बनाने का इरादा शिवसेना का है ऐसी जानकारी भी इस अवसर शिवसेना नगरसेवक अरुण आशान ने दी।




 


उल्हासनगर - घनकचरा व्यवस्थापन प्रकल्प शुरू करने के बारे में आयुक्त डॉ. राजा दयानीधी द्वारा विशेष बैठक का आयोजन किया गया था।

घनकचरा व्यवस्थापन  प्रकल्प अंबरनाथ तालुका के उसाटने क्षेत्र में शुरू करने के बारे में उल्हासनगर महानगर पालिका के आयुक्त डॉ. राजा दयानीधी द्वारा गत 24 अगस्त 2021 को महानगरपालिका के स्थायी समिती कार्यालय में एक विशेष बेठक का आयोजन किया गया था। इस बेठक में उल्हासनगर के विधायक कुमार आयलानी, कल्याण पूर्व के विधायक गणपतसेठ गायकवाड, उल्हासनगर महानगर पालिका के उपमहापौर, पुलिस उपायुक्त प्रशांत मोहिते, स्थायी समिती के सभापती दीपक (टोनी ) शीरवानी, विरोधी पक्ष नेता किशोर वणवारी, नगरसेवक शेरी लुंड, कृषी उत्पन्न बाजार समिती उल्हासनगर राजेंद्र वारे, उसाटने, करवले बुदुर्ल गाव के सरपंच, उपसरपंच, ग्रामसेवक आदी पदाधिकारी उपस्थित थे।



 




               उल्हासनगर - उल्हासनगर महानगर पालिका के भारतीय जनता पार्टी के मनोनित नगरसेवक पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने की घटना से शिवसेना भाजपा आमने सामने आ गई है।

               प्राप्त जानकारी के अनुसार २४ अगस्त के दिन उल्हासनगर महानगर पालिका मुख्यालय के बाहर रास्ते पर भाजपा के मनोनित नगरसेवक प्रदीप रामचंदानी पर शिवसेना के पदाधिकारी द्वारा हमला करने की घटना से शिवसेना भाजपा फिर एक बार आमने सामने आ गई है। इस समय भाजपा के नगरसेवक प्रदीप रामचंदानी के ऊपर शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किया गया है। इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिससे शहर में खलबली मच गई साथ ही यह हमला शहर में चर्चा का विषय बन गया है। इस बारे जानकारी देते हुए भाजपा के मनोनित नगरसेवक प्रदीप रामचंदानी के बताया कि मैंने शिवसेना के शहर प्रमुख राजेंद्र चौधरी द्वारा किए गए अवैध निर्माण के खिलाफ मैंने आवाज उठाई थी इसलिए मेरे ऊपर हमला किया गया है। एक नगरसेवक पर हमला होता है इस मामले में पुलिस को ध्यान देना चाहिए।

                  वही इस हमले का भाजपा के कल्याण पूर्व के विधायक गणपत गायकवाड कहा की अगर कोई टीका टिप्पणी करता है तो उसका जवाब देना चाहिए। कानून को अपने हाथों में लेना गलत है। मैं इस हमले का निषेध करता हूं।

                 वही इस हमले को लेकर शिवसेना के शहर प्रमुख राजेंद्र चौधरी ने बताया कि प्रदीप रामचंदानी हमेशा शिवसेना के पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे और शिवसेना के नेता तथा स्थानीय पदाधिकारियों को हमेशा बदनाम करने का काम करते रहते है। शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने हमला नही किया है बल्कि शिवसेना के स्टाईल में जवाब दिया है।

                   उल्हासनगर के भाजपा के विधायक कुमार ऐलानी ने इस हमले की घोर निंदा करते हुए कहा कि भाजपा के नगरसेवक प्रदीप रामचंदानी के ऊपर हुए हमले के बारे में उल्हासनगर के पुलिस उपायुक्त और सेंट्रल पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक को हमने शिकायत की है। पुलिस अपनी कारवाई करेगी। हम इसका इंसाफ लेंगे। विधायक कुमार ऐलानी ने बताया कि भाजपा के नगरसेवक प्रदीप रामचंदानी के ऊपर पूरी प्लानिंग के साथ हमला किया गया है। और इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। करीबन १२/१५ कार्यकर्ताओं ने मिलकर हमला किया है। हमने इस बारे में वरिष्ठ लोगों से शिकायत की है।

            अब देखना होगा कि इस हमले का शहर की राजनीति कौन सा रूप धारण करती है यह आने वाला समय ही बताएगा।





 


              उल्हासनगर:  उल्हासनगर शहर के साथ साथ सम्पूर्ण ठाणे जिले के नेत्रहीन, दिव्यांगों, कुष्ठपीडित लोगों के लिए विनामूल्य विशेष वेक्सिनेशन शिवीर रखने की समाजसेविका काजल मूलचंदानी की जिलाधिकारी से मांग की है।

ज्ञात हो कि सम्पूर्ण ठाणे जिले में करीबन हजारों की संख्या में नेत्रहीन, दिव्यांगों, कुष्ठपीडित लोग है।

इन दिव्यांग लोगों की संख्या को ध्यानमे रखते हुए उनके लिए मुफ्त में विशेष वेक्सिनेशन शिविर लगाया जाए ऐसी मांग समाजसेविका काजल मूलचंदानी ने ठाणे जिलाधिकारी को समक्ष मिलकर की है।

अगर इन नेत्रहीनों, दिव्यांगों कोरोना वैक्सीन देने से उन्हें कई दिक्कतों को सामना नहीं करना पड़ेगा, लोकल ट्रेनों में उन्हें सफर करने की अनुमति मिलने से उनकी बेरोजगारी समाप्त हो सकती है, उनके लिये हमें विशेष टीकाकरण अभियान चलाना चाहिए ऐसी मांग समाजसेविका काजल मूलचंदानी द्वारा किए जाने से ठाणे जिलाधिकारी ने तुरंत ही ठाणे जिले के सभी महानगर पालिका और नगरपालीला के अधिकारीयों को आदेश दिया। जिससे आनेवाले समय में ठाणे के सभी गांव, शहरों में नेत्रहीन व दिव्यांगों के लिये मुफ्त वेक्सिनेशन अभियान चलाया जा सकता है ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है।




 



      उल्हासनगर: उल्हासनगर नगर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री. रोहित सालवे द्वारा चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री एवं संस्कृति मंत्री माननीय नामदार श्री.अमित देशमुख साहेब से मुलाकात की और उन्हें एक निवेदन दिया जिसमें उल्हासनगर शहर में सिंधी संस्कृति भवन के निर्माण की मांग की गई।

उल्हासनगर में बड़ी संख्या में सिंधी भाई रहते हैं। सिंधी संस्कृति भारत की एक महत्वपूर्ण संस्कृति है। मंत्री महोदय से अनुरोध किया गया कि सिंधी संस्कृति भवन इस प्रतिबद्धता को कायम रखने और सिंधी संस्कृति, कला और भाषा को एक मंच प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

इस मांग पर अमित देशमुख जी ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।इस समय शशिकांत दायमा मौजूद थे, २००६ नियमितीकरण अध्यादेश देने के लिये स्व. विलासराव देशमुख जी को याद किया गया, उल्हासनगर शहरवासियों द्वारा विलासराव देशमुख जी को श्रद्धांजलि दी और नामदार अमित देशमुख को धन्यवाद दिया।





 



उल्हासनगर - शहर के सुभाष टेकड़ी क्षेत्र में कई दिनों से पीने के पानी की समस्या से नागरिक परेशान थे इस समस्या को लेकर बारे में राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस पार्टी  के पूर्व अध्यक्ष विकास खरात ने पालिका प्रशासन को हंडा मोर्चा निकालने की चेतावनी भी दी थी।

राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस पार्टी  के पूर्व अध्यक्ष विकास खरात ने अपने पार्टी के नेता राकापा प्रदेश सचिव एवं उल्हासनगर महानगर पालिका के सभागृह नेता भारत राजवानी (गंगोत्री) के कार्यालय में तीन बार जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। लेकिन जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में नजरंदाज किया था। जिससे राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस पार्टी  के पूर्व अध्यक्ष विकास खरात ने उल्हासनगर महानगर पालिका कार्यालय पर हंडा मोर्चा निकालने की चेतावनी भी दी थी। इसी के चलते जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों ने तुरंत सुभाष टेकड़ी क्षेत्र में किए जाने वाले पानी आपूर्ती समय सीमा निर्धारित किया। जिससे राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस पार्टी  के पूर्व अध्यक्ष विकास खरात ने अपना हंडा मोर्चा निकालने का आंदोलन पीछे लिया।





उल्हासनगर: 

जिंदगी के सफ़र में शिक्षा का महत्व सबसे ज़्यादा हैं औऱ शिक्षा के लिए हर  तरह के अच्छे स्कूलों की ज़रूरत हैं इस कड़ी में एक औऱ अध्याय जुड़ा व उल्हासनगर में मनेरे चौक पर एक नये स्कूल का उद्घाटन मुख्य अतिथि उल्हासनगर व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश तेजवानी के शुभ हाथों से।

माँ काली प्री स्कूल ( नवोदित स्कूल ) रश्मिका फाउंडेशन के सहयोग से 8 वीं क्लास तक बच्चें शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे इस मौक़े पर मुख्य अतिथि जगदीश तेजवानी , रश्मिका फाउंडेशन के चैयरमेन राजन चंद्रवंशी , माँ काली ट्रस्ट चैयरमेन शिवप्रताप सिंह , सुनील भोईर , मीना बैसाने , जितेन्द्र जोशी , अशोक भंडारी , यश लाड़ , कुणाल अलमलकर सहित कई गणमान्य नागरिकों के साथ स्थानीय नागरिक उपस्थित थे उन्होंने ख़ुशी ज़ाहिर की , इस मौके पर मुख्य अतिथि जगदीश तेजवानी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सभी को आगे आकर सहयोग करना चाहिये।




 


उल्हासनगर - 

           उल्हासनगर  महानगर पालिका के शिक्षण विभाग द्वारा, समग्र शिक्षा के तहत वर्ष २०२१-२०२२ साल का महानगरपालिका क्षेत्र के मनपा स्कुल, निजी स्कुल, अनुदानित स्कुल, अंशत: अनुदानित स्कुल के कक्षा पहली से कक्षा आठवी के  (प्राथ./माध्य.) छात्रों को दिनांक 18 अगस्त 2021 को मनपा स्कुल क्र. 27, भोलेनाथ टाॅवर के पास, उल्हासनगर १ पर किताब का विनामूल्य वितरण किया गया l

         कोरोना के चलते दो सालों  में हुए लोकडाऊन की वजह से अभिभावक की आर्थिक स्थिती खराब है l मनपा के छात्रों ऑनलाइन पढाई करते समय कई समस्या का सामना करना पडता है इसलिए शिक्षण समिती की सभापती शुभांगी मनोहर बेहनवाल ने कुल 22 स्कुलों के छात्रों को टॅब, इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कर सभी स्कुलों में प्रोजेक्टर के साथ साथ वर्च्युल रूम संगणकीय तथा अन्य अत्याधुनिक साधन सामग्री उपलब्ध कराने की घोषणा की l

            मनपा के सभी स्कुलें 4 मंजिले की बनाकर सभी स्कुलों में सेमी इंग्रजी और पहली कक्षा से दसवी की कक्षा शुरू करने के लिए शासन स्तर पर कोशिश जारी होने की जानकारी उपस्थित सभी केंद्र प्रमुख और मुख्याध्यापक तथा शिक्षक ने दी l मनपा के सभी स्कुलों में स्वच्छ पीने के पानी की व्यवस्था की जाए उसके लिए हर स्कुल में एक्वागार्ड लगाई जाए साथही हर स्कुल में अलग से शौचालय बनाना और बोरवेल लगाने की मांग शिक्षण समिती की सभापती शुभांगी मनोहर बेहनवाल ने आयुक्त डॉ. राजा दयानिधी से की है l

         इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप में  उल्हासनगर महानगर पालिकेच्या शिवसेना नगरसेविका एवं पूर्व प्राथमिक / माध्यमिक शिक्षण समिती की सभापती शुभांगी बेहनवाल, उल्हासनगर महानगर पालिका उपआयुक्त (शिक्षण) प्रियंका राजपुत, उल्हासनगर महानगर पालिका शिक्षण विभाग के प्रशासन अधिकारी बी. एम. मोहिते, राजेंद्र चौधरी (शिवसेना शहर प्रमुख नगरसेवक), राजेंद्रसिंग भुल्लर (महाराज) (वरिष्ठ नगरसेवक शिवसेना), बाला श्रीखंडे (युवा सेना शहर अधिकारी), मनोहर (पप्पु) बहेनवाल (समाजसेवक), गणेश सालुंके (शिवसेना वैद्यकीय मदत कक्ष, कल्याण लोकसभा समन्वयक), नरेश गायकवाड (राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस -ठाणे जिल्हा अध्यक्ष),विक्की भुल्लर(युवा नेता), उपविभाग प्रमुख विनोद  सालेकर, प्रमोद पांडे, शाखाप्रमुख लतेश पाटील, केशव ओवलेकर, जावेद शेख, राजु सालवी, युवासेना शाखा अधिकारी बाला भगुरे, साथही मुख्याध्यापक, शिक्षक, समग्र शिक्षा कार्यालय के कर्मचारी उपस्थित थे l

 


उल्हासनगर: 


शिवसेना के वरिष्ठ नगरसेवक राजेंद्रसिंह (महाराज) भुल्लार का जनम दिन मनाया गया।

शिवसेना के वरिष्ठ नगरसेवक राजेंद्रसिंह (महाराज) भुल्लार का आज जनम दिन था इस अवसर पर शहर के सभी पार्टी के पदाधिकारी यों ने नगरसेवक राजेंद्रसिंह (महाराज) भुल्लार को जनम दिन की शुभकामना दी l

_______________________________________________



पादचारी पूल पर लगाए गए बेरिगेट्स हूए गायब।

उल्हासनगर रेल्वे स्टेशन के पास वालधुनी नदी पर सीएचएम कॉलेज की ओर जानेवाले पादचारी पुल लगाए गए बेरिगेट्स हूए गायब दुपहिया वाहन की इस पूल पर लगाई गई थी पाबंदी शिकायतें हुआ करती थी पुल को ग्रिल लगाकर किया गया था,बंद इस पूल से केवल नागरि कों को थी इजाजत।

_______________________________________________



नवनियुक्त केंद्रीय पंचायत राज राज्यमंत्री कपिल पाटील की जन आशीर्वाद यात्रा संपन्न।

१८ अगस्त को उल्हासनगर में निकली इस आशीर्वाद यात्रा में मंत्री महोदय का स्वागत करने उल्हासनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक, भाजपा नेता, नगरसेवक, कार्यकर्ता और महिलाएं भारी संख्या में शामिल हुए l 

जन आशीर्वाद यात्रा का प्रमुख मकसद था केंद्र सरकार द्वारा किए गए जनहित कार्यों की सूचना सहित जनता से संवाद साधा।





 





          1 करोड़ लोगों की प्यास बुझाने वाले बारवी डैम और उससे लगी मुरबाडी नदी में मीठे पानी की मछलियां पिछले दो साल से एक अलग जंतु के संक्रमण से जूझ रही थीं, जो करीब 4 से 6 इंच लंबी और लाल रंग की सफेद रंग की, सफेद धागे के आकार के जंतु हैं।

            6 अगस्त 2021 को सहायक आयुक्त मत्स्य थाने-पालघर विभाग के निर्देश पर  सहायक मत्स्य वाणिज्यिक विकास अधिकारी, अजिंक्य देवकते मत्स्य विकास अधिकारी द्वारा मछलियों के  नमूनों को आगे की जांच और निरीक्षण के लिए मत्स्य वैज्ञानिकों को भेजा गया है, स्थानीय लोगों की ओर से भी बारवी बांध प्रबंधन द्वारा समय-समय पर पानी का निरीक्षण करने की मांग की गई है।










उल्हासनगर:

                             मनपा अधिकारी, कर्मचारियों, सामाजिक राजनीतिक संघटनो, पत्रकारों और कॉलेज के छात्रोंने मिलकर आज उल्हासनगर शहर का ७२ वां स्थापना दिवस मनाया।

आज दिनांक ८ अगस्त २०२१ के दिन विराट अम्बे स्पोर्ट्स क्लब, रोटरी क्लब ऑफ उल्हासनगर सपना गार्डन व सिंधी काउंसल ऑफ इंडिया, आमदार कुमार आयलानी, उमनपा महापौर श्रीमती लीलाबाई आशान, उपमहापौर, नगरसेवक महेश सुखरामआनी व रोटरी क्लब  व उल्हासनगर वासी उपस्थित रहे।

उल्हासनगर कॉंग्रेस की तरफसे उपस्थितों को स्थापना दिवस की खुशी में लड्डू बांटे गये।

सभियों ने आते समय फुल हार के साथ साथ १ रजिस्टर और १ पेन लेकर आए ताकि बच्चों की शिक्षादान कार्य भी हो सके।

उल्हासनगर का स्थापना दिवस स्विमिंग पुल, विराट अंबे स्पोर्ट्स क्लब, उल्हासनगर मनपा कार्यालय के पिछे, उल्हासनगर कैम्प ३ में मनाया गया।

स्थापित शिलालेख को सजावट करके नमन किया गया, फूलमाला अर्पित की गई, उत्साह के साथ उल्हासनगर स्थापना दिवस मनाया गया।

विशेषकर एसएसटी कॉलेज के छात्रों ने जो हरसाल सैंकड़ों की तादाद में रैली निकालकर स्विमिंग पूल आते है, उन्होंने आजभी अपनी उपस्थिती दर्ज कराई, और आई लव उल्हासनगर, उल्हासनगर ज़िंदाबाद के नारे लगाए।

हरसाल की तरह इस साल भी विराट अम्बे स्पोर्ट्स क्लब के श्री आसन बालानी जी व उनके व्यवस्थापन द्वारा यह उपक्रम सम्पन्न किया गया।

        द न्यू आज़ादी टाईम्स के पूरी टीम  की तरफ से सभी शहरवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए सभी शहरवासियों का धन्यवाद करते है जिन्होंने इस शहर को सींचने में अपने जिंदगी का महत्वपूर्ण योगदान दिया।




MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget